18 JUNTUESDAY2024 12:19:32 PM
Nari

नूडल्स के अलावा दक्षिण कोरिया में इस खास चीज को लेकर बढ़ी दिवानगी...लोग अंधाधुन कर रहे खरीदारी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 18 May, 2024 04:22 PM
नूडल्स के अलावा दक्षिण कोरिया में इस खास चीज को लेकर बढ़ी दिवानगी...लोग अंधाधुन कर रहे खरीदारी

नारी डेस्क: दक्षिण कोरिया के स्टोर्स पर आजकल एक नए प्रोडक्ट्स की डिमांड काफी बढ़ गई है। ये नूडल्स या sushi नहीं, बल्कि गोल्ड बार है। जी हां, दक्षिण कोरिया के सबसे बड़े कनवीनिएंस स्टोर चेन सीयू ने ग्राहकों को मिनी गोल्ड बार ऑफर करने के लिए कोर्या मिंटिंग एंड सिक्योरिटी प्रिंटिंग कॉर्पेशन(कोम्सको) से समझौता किया है। ये गोल्ड बार तेजी से बिक रहे हैं। सीयू में अप्रैल से नाखून साइज के कई वेरायटी आई है। इनका वजन करीब 0.1 से 1.87 ग्राम के बीच है। 1.87 ग्राम के गोल्ड ग्राम की कीमत 13, 755 रुपये (165.76 डॉलर) है, जबकि 0.5 ग्राम के गोल्ड बार की कीमत 4,707 रुपये है।

PunjabKesari

1 ग्राम के गोल्ड बार की ज्यादा मांग

1 ग्राम का ये छोटे साइज का गोल्ड बार लोगों को खूब पसंद आ रहा है।  इसकी कीमत 6, 908 रुपये है। ये लोग गिफ्ट के तौर पर भी दोस्तों और रिश्तेदारों को दे रहे हैं। वो इन पर बधाई संदेश भी लिखाव रहे हैं और बर्थडे गिफ्ट के तौर पर भी दे रहे हैं। खास बात ये है कि इन गोल्ड बार को खरीदने में दिलचस्पी 30 साल या उससे ज्यादा उम्र के लोग दिखा रहे हैं। 

PunjabKesari

स्टोर में लोगों की सुविधा के लिए लगाई जा रही खास वेंडिंग मशीन

रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल पहली तीन महीनों में गोल्ड की खरीदारी में दक्षिण कोरिया में पिछले 2 सालों में सबसे ज्यादा उछाल आया है। दक्षिण कोरिया के दूसरे कनवीनियंस स्टोर्स में भी गोल्ड बार बेचा रहा है। GS25 कनवीनियंस स्टोर में वेडिंग मशीन से गोल्ड वेफर्स की खरीदारी की जा सकती है। यूओबी में मार्केट स्ट्रेटेजी के प्रमुख होंगे कून हाउ ने कहा कि आमतौर पर आर्थिक अनिश्चितता के दौरान जब लोकल करेंसी की वैल्यू गिर जाती है तो गोल्ड की मांग बढ़ जाती है। इसकी वजह ये है कि निवेशक सुरक्षित मारे जाने वाले इंस्ट्रूमेंट में निवेश करना चाहते हैं।

Related News