18 APRTHURSDAY2024 7:10:32 PM
Nari

फेस्टिवल स्पेशलः लोहड़ी पर पाएं पंजाबी मुटियार-सा लुक

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 11 Jan, 2020 01:53 PM
फेस्टिवल स्पेशलः लोहड़ी पर पाएं पंजाबी मुटियार-सा लुक

लोहडी़ यानि की पंजाबियों का खास त्योहार। लोहड़ी के मौके पर हर लड़की पंजाबी ट्रेडीशन के अनुसार तैयार होना पसंद करती है। अगर इस बार लोहड़ी के मौके पर आपर भी पंजाबी मुटियार का लुक पाना चाहते है तो उसमें हम आपकी मदद करेंगे जिससे आप आसानी से परफैक्ट पंजाबन का लुक पा सकती है। 

 

PunjabKesari

 

ट्रैडिशनल पटियाला सूट

PunjabKesari

परफैक्ट पंजाब लुक तो आपको ट्रैडिशनल ड्रेस से ही मिल सकता है और लोहड़ी के त्योहार पर पटियाला सलवार के साथ नी लैंथ से ऊपर का कुर्ता पहनें। इस मौके पर आप मेहरुन, रैड, चेरी रैड ऑरेंज, ग्रीन और रॉयल ब्लू जैसे ब्राइट कलर्स ट्राई करें। 

 

फुलकारी दुपट्टा से कपंलीट लुक

 

PunjabKesari

PunjabKesari

लोहड़ी के त्योहार पर आपने प्लेन पटियाला या हल्की इंब्रायड्री वाला सूट पहना हो, उसके साथ हैवी फुलकारी दुपट्टा ही कैरी करें। यह आपके लुक को कंप्लीट करेगा क्योंकि बिना फुलकारी दुपट्टे के पंजाबन लुक अधूरा है। 

 

हैवी झुमके 

PunjabKesari

जब बात एक्सैसरीज की आती है तो पंजाबी लुक को पूरा करने के लिए हैवी और थोड़े बड़े झुमके पहने। 

 

परांदे से लहराए चोटी

PunjabKesari

PunjabKesari

परांदे के बिना पंजाबी मुटियार वाला लुक अधूरा ही माना जाएगा। बीच की मांग निकाल कर दोनों किनारों पर पफ बनाएं या दोनों किनारे पर प्लीट्स और एक चोटी बना कर उसमें परांदा लगाएं। फ्रैंच ब्रीड वाली चोटी भी परांदे के साथ खूब जंचेगी। बस इस बात का ध्यान रखें कि परांदे वाली चोटी को आगे ही रखें। 

जूतियां 

PunjabKesari

PunjabKesari

पटियाला सूट के साथ जूतियां ही पहनी अच्छी लगती है इसलिए इस दिन गलती से भी हील्स न पहने। जुती में आप नुकीली टो या कलरफुल इंब्रायड्री वाली जूती पहन सकती है। 

 

मेकअप 

इस दिन चेहरे पर बीबी क्रीम अप्लाई करने के बाद आंखों पर मेकअप करें। फॉल्स आई लैशेज इस्तेमाल करें, आंखों में काजल और आई लाइनर लगाएं। होंठ पर लिप ग्लॉस या मैट लिपस्टिक लगाएं। वहीं चिक बोन्स पर ब्लशर और हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। 

 

 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News