29 APRMONDAY2024 2:37:57 PM
Nari

मां लक्ष्मी हो जाएंगी जब करेंगे ये 4 उपाय, नहीं होगी कभी पैसों की कमी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 05 Oct, 2023 06:37 PM
मां लक्ष्मी हो जाएंगी  जब करेंगे ये 4 उपाय, नहीं होगी कभी पैसों की कमी

 मां लक्ष्मी को हिंदू धर्म में धन की देवी कहा जाता है। कहते हैं कि जिन लोगों पर भी मां लक्ष्मी की कृपा होती है उनके जीवन में हर सुख- सुविधा भी रहती है। उनको प्रसन्न करने के लिए आप कई सारे उपाय भी कर सकते हैं। वैसे तो आप इस हर दिन मां लक्ष्मी की पूजा करके उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं लेकिन शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है और इस दिन उपाय करना ज्यादा लाभकारी होती है। ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ खास उपाय बताएं हैं....

घर हो साफ 

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर की सफाई का विशेष ध्यान देने की जरूरत है। मान्यता है कि मां लक्ष्मी का वास हमेशा स्वच्छ स्थान पर ही होता है।

शुक्रवार का दिन है खास

धन की देवी मां लक्ष्मी का दिन शुक्रवार माना गया है। इस दिन सुबह जल्दी उठकर पूजा- पाठ करना चाहिए। इस दिन सफेद या क्रीम कलर के वस्त्र धारण करने चाहिए। शुक्रवार के दिन श्रीसूत्त का पाठ करना लाभकारी होता है।

PunjabKesari

इन चीजों का दान

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए माता लक्ष्मी की प्रिय चीजों का दान करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कमल, शंख, पुष्प और कौड़ी आदि का दान करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

नमक के पानी से पोंछा

मान्यता के अनुसार घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हफ्ते में एक बार नमक के पानी से घर में पोंछा लगाना चाहिए। ऐसे करने से घर में सुख- समृद्धि भी आती है।

PunjabKesari


 

Related News