29 APRMONDAY2024 1:37:08 AM
Nari

करवा चौथ पर घर पर ही करें इन टिप्स से मेकअप, आएगा पार्लर जैसा निखार

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 07 Oct, 2022 03:06 PM
करवा चौथ पर घर पर ही करें इन टिप्स से मेकअप, आएगा पार्लर जैसा निखार

'सजना है मुझे, सजना के लिए' यह गाना बहुत स्टीक बैठता है औरतों पर करवा चौथ के दिन। यह एक ऐसा त्यौहार है, जब सारी सुहागन औरतें अपने पति के लिए बहुत शौक से तैयार होती हैं और अपने पति की लंबे उम्र के लिए व्रत रखती है। इस साल करवाचौथ 13 अक्टूबर को है। अगर आप भी इस साल घर पर 16 श्रृंगार कर के अपने पति का दिल जीतना चाहती हैं तो नीचे दिए गए मेकअप टिप्स को जरुर फोलो करें।

मेकअप से पहले स्किन करें अच्छे से साफ

 

मेकअप करने से पहले इस बात का खास ख्याल रखें कि केवल मेकअप से ही आप खूबसूरत नहीं लग सकती हैं। इससे पहले आपको  सही स्किन केयर बहुत जरूरी है। सबसे पहले स्किन को ठीक तरह से क्लीन करें, फिर इसे एक्सफोलिएट करें और फिर इसे हाइड्रेट करने के लिए शीट मास्क का प्रयोग करें। इसके बाद ही कोई मेकअप प्रोडक्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। इन स्टेप्स के बाद आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी।

 

प्राइमर का करें इस्तेमाल

 

परफेक्ट मेकअप के लिए जरूरी है कि इसका बेस परफेक्ट हो, इसलिए चेहरे पर सबसे पहले प्राइमर लगाएं। इससे त्वचा बेहद स्मूथ और ग्लोइंग लगती है।

 

PunjabKesari

 

फाउंडेशन की लगाए पतली लेयर

दूसरा स्टेप है फाउंडेशन अप्लाई करना। लेकिन, फाउंडेशन लगाते वक्त इस बात का खास ख्याल रखें कि यह बहुत ज्यादा मात्रा में यूज ना करें। इससे चेहरे पर क्रैक आ सकता है। चेहरे पर इसकी एक पतली लेयर ही काफी है।

 

कंसीलर से आंखों के काले घेरे करें कंसील

 

चेहरे पर फाउंडेशन की एक पतली लेयर अप्लाई करने के बाद आंखों के नीचे कंसीलर लगाना ना भूलें। ध्यान रखें कि कंसीलर हमेशा आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ लें। बता दें कि कंसीलर की मदद से आप स्किन पर मौजूद सभी दाग धब्बे और पिंपल्स को छुपा सकते हैं। इसके बाद इसे हाथ या स्पंज से ब्लेंड कर दें।

 

PunjabKesari

 

लिपस्टिक के साथ करें अपना लुक कॉम्पलीमेंट 

 

कंसीलर लगाने के बाद अपनी स्किन टोन को ध्यान में रखते हुए लिपस्टिक जरूर लगाएं। कोशिश करें कि लिपस्टिक आपकी साड़ी और लुक को कॉम्पलीमेंट करने का काम कर रही हो। अगर आप आई मेकअप लाइट करने वाली हैं तो लिपस्टिक डार्क शेड की लगाएं। 

 

इन बातों का रखे खास ख्याल

 

अपनी आंखों के मुताबिक आप आईलाइनर, आईलैश कर्लर, ब्लश और मस्कारा अप्लाई करें। इसके साथ आईब्रो पेंसिल की मदद से अपनी आइब्रो को थिक करें। पूरा मेकअप कंप्लीट होने के बाद  मेकअप सेटिंग स्प्रे से अपना मेकअप को सेट करें।

Related News