30 APRTUESDAY2024 1:29:03 AM
Nari

इन चीजों को खाने से सैंट की नहीं होगी जरूरत !

  • Updated: 18 Jan, 2017 04:51 PM
इन चीजों को खाने से सैंट की नहीं होगी जरूरत !

सेहत:  जब भी हम कहीं बाहर जाते है तो खुद को बढिया व्यक्तित्व का दिखाने के लिए हम डिओ या फिर सैंट का प्रयोग करते है। आप यह सुनकर हैरान होंगें कि इस बार बाहर जाने से पहले कई तरह के सेंट लगाने की बजाय आप कुछ एेसा खाएं जिसकी खुश्बू सारा दिन आपके साथ रहें। इस स्वीट फ्रैग्नैंस से आपके और आपके पार्टनर के बीच प्यार और बढेगा। वास्तव में महक लगाने से नहीं बल्कि खाने से आती है,जिससे आप दिन भर महकते रहते है।


1.लेमन
नींबू आपको फ्रैश करने के लिए काफी फायदेमंद है आप दिन में कई बार लेमन वाटर पीएं इससे आप फ्रैश महसूस करेंगी। आप लेमन टी भी ले सकती है। आप यदि नहाने के पानी में नींबू का रस मिलाकर नहाएं तो इससे आप दिनभर महकती रहेंगी।


2. एप्पल साइडर विनेगर
यदि आपको पसीना ज्यादा आता है तो आप एप्पल साइडर विनेगर का सेवन करें, इससे आपके शरीर के भीतर के बैक्टीरिया खत्म होने लगेगें और पसीना भी कम होगा। जिससे आप दिन भर फ्रैश महसूस करेंगी।


3.हरी सब्जियां और जूस
यदि आप भी स्पाइसी खाना खाते है तो इसे छोड़ दीजिए क्यों कि यही खाना आपको  बदबू का शिकार बना सकता है। इसलिए आप हरी पत्तेदार सब्जियां और जूस को लेना शुरू करें। ये आपके डाइजेशन को ठीक करके पसीने के साथ होने वाली बदबू को रोकता है।


4. संतरा
संतरा एक एेसा फल है जो आपको सारा दिन तरोताजा रखने में मदद करता है। आप कोशिश करें कि एक संतरा रोज खाएं। इसको लेने से आप सारा दिन अपने आप को फ्रैश महसूस करेंगी।


5.रोज़मेरी
रोजमेरी में बहुत ही  तेज सुगंध होती है, इसका सेवन करने से आप दिन भर फ्रैश रह सकती है। आप इसे पानी में उबालकर ठंडा करके दिन में कई बार पीएं।
 

Related News