25 APRTHURSDAY2024 4:38:14 AM
Nari

Trip पर जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, नहीं हिलेगा बजट

  • Edited By neetu,
  • Updated: 20 Jul, 2021 06:24 PM
Trip पर जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, नहीं हिलेगा बजट

कई लोगों को अलग-अलग जगह पर घूमना बेहद पसंद होता है। ऐसे में वे मौका मिलते ही दोस्तों व फैमिली के साथ घूमने का प्लान कर लेते हैं। मगर घूमने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। नहीं तो जेब पर काफी असर पड़ सकता है। ऐसे में अगर आप पहली बार कहीं घूमने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ खास टिप्स बताते हैं। इन टिप्स की मदद से आप बजट में ट्रिप प्लान कर सकते हैं। साथ ही आपको खूब मजा भी आएगा।

अपने लोकल मित्र से जानकारी लें

आप कहीं जाने से पहले अपने दोस्त की मदद ले सकते है जो उस जगह पर रहता हो। इसके अलावा जो उस जगह पर घूमकर आया हो। ऐसे में आपको पहले से सारी जानकारी मिल जाएगी कि वहां किन जगहों पर घूमना चाहिए और कितना खर्च होगा। ऐसे में आप अपने बजट के हिसाब से प्लान कर सकते है।

PunjabKesari

PunjabKesari

होटल पहले बुक करें

किसी जगह पर पहुंचने के बाद होटल बुक करने से अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। इसके अलावा परेशानी अलग से झेलनी पड़ेगी। ऐसे में घर से ऑनलाइन बुकिंग करना बेस्ट ऑप्शन है। आपको इंटरनेट पर कई ऑफर व सस्ते होटल मिल जाएंगे। ऐसे में आप अपने बजट के हिसाब से इसे चुन सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

 

रास्ते के लिए खाना घर से लेकर जाएं

रास्तेे में मिलने वाला खाना महंगा व अनहैल्दी होता है। इसलिए यात्रा के दौरान घर का बना खाना लेकर जाएं। इससे आपका समय, पैसा तो बचेगा ही साथ ही आपकी सेहत भी सही रहेगी। आप अपने साथ नमकीन, परांठे, दही, हल्के स्नैक्स लेकर जा सकते हैं।

PunjabKesari

ऑफर व पैकेज पर ध्यान दें

घूमने जाने पर लोग अक्सर हर चीज अलग-अलग बुक करते हैं। मगर थोड़ा दिमाग लगाने से आप अच्छी डील ले सकते हैं। इसके लिए बस आपको टूर एंड ट्रैवल से बात करनी पड़ेगी। इसके अलावा इंटरनेट पर रिसर्च करने से भी आपको अच्छे ऑफर मिल सकते हैं।

 

 

Related News