20 APRSATURDAY2024 1:32:54 AM
Nari

Step By Step करें मेकअप, 10 मिनट में मिलेगा परफेक्‍ट लुक

  • Edited By neetu,
  • Updated: 29 Sep, 2021 10:03 AM
Step By Step करें मेकअप, 10 मिनट में मिलेगा परफेक्‍ट लुक

आज की महिलाएं घर के साथ ऑफिस भी संंभालती है। ऐसे में उन्हें हर काम जल्दी से करने पड़ते हैं। इसके कारण वे कई बार  मेकअप करने में आलस करने लगती है। मगर आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताते हैं। इसकी मदद से आप सिर्फ 10 मिनट के अंदर ही ऑफिस या किसी पार्टी में जाने के लिए तैयार हो सकती है। चलिए जानते हैं स्टेप बॉय स्टेप मेकअप करने का तरीका...

स्टेप- 1

मौसम अभी भी थोड़ा गर्मी वाला है। इसलिए मेकअप करने से पहले चेहरे की आइसिंग करें। इससे स्किन पोर्स छोटे हो जाते हैं। चेहरे पर ग्लो आने के साथ मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है ‌

PunjabKesari

स्टेप- 2

आइसिंग के बाद करें टोनिंग। इससे स्किन की गहराई से सफाई होती है। साथ ही टोनर स्किन को हेल्दी बनाएं रखने में मदद करता है। इसके लिए अपनी स्किन टाइप के मुताबिक टोनर चुनें। आप चाहें तो टोनर की जगह पर गुलाब जल से भी चेहरे की टोनिंग कर सकती हैं। गुलाब जल स्किन की कोमलता से सफाई करके उसे पोषित करेगा। ओपन स्किन पोर्स छोटे होंगे। साथ ही चेहरा हेल्दी व ग्लोइंग नजर आएगा।

PunjabKesari

स्टेप- 3

मेकअप के तीसरे स्टेप में फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इससे स्किन टोन लाइट होने में मदद मिलती है। चेहरे के दाग-धब्बे, झाइयां, काले घेरे आदि नजर नहीं आते हैं। पूरे चेहरे पर फाउंडेशन को डॉट्स में लगाएं। फिर हल्के हाथों से इसे टैप करते हुए लगाएं। अगर आपके पास फाउंडेशन नहीं है तो आप कॉम्पेक्ट पापाउडर लगा सकती है। यह भी आपके मेकअप को कंप्लीट लुक देने में मदद करेगा।

स्टेप- 4

आंखों पर आइशैडो लगाने की जगह सिर्फ काजल, आईलाइनर और मस्कारा लगाएं। इसके बाद आइब्रोज पर डार्क ब्राउन आईब्रो पेंसिल लगाकर गहरा करें। इससे आपकी आंखों को सिंपल मगर अट्रैक्टिव लुक मिलेगा।

PunjabKesari

स्टेप- 5

लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा लगता है। इसलिए अपने स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक चुनें। अगर आपके के होंठ पतले हैं तो उसपर पहले लिप लाइनर से आउटलाइन करें। इससे आपके होंठों को परफेक्ट शेप मिलेगी और वे खूबसूरत नजर आएंगे।

 

Related News