03 JULSUNDAY2022 4:25:08 AM
Nari

सुखी जीवन के लिए फॉलो करें वास्तु के ये 5 मंत्र

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 09 Jun, 2020 06:44 PM
सुखी जीवन के लिए फॉलो करें वास्तु के ये 5 मंत्र

जीवन में सुखी रहने के लिए आपका नियमबद्ध होना बहुत जरूरी है। आपकी सेहत और तन-मन की तंदरुस्ती के लिए आपका सही ढंग से खाना-पीना और सोना आवश्यक है। उसी प्रकार जीवन में भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए जिस घर में आप रह रहे हैं, उसका वास्तु के अनुसार सही दिशा में होना या फिर उस घर में रहते वक्त आपका कुछ रुल्स को फॉलो करना बेहद जरूरी है। आइए आज आपको बताते हैं, कि अपने कमरे में बैठते वक्त आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

nari

खिड़की की तरफ पीठ करना

वास्तु के अनुसार खिड़की की तरफ पीठ करके बैठने से आपके अंदर नेगेटिव एनर्जी प्रवेश करती है। अगर आप उस कमरे में खिड़की की तरफ पीठ करके बैठते हैं, तो आपके माइंड में कभी भी गुड आइडियाज नहीं आएंगे।

कमरे में आइना

कमरे में आइऩा रखने से पति-पत्नि के बीच सदैव लड़ाई-झगड़े की स्थिति बनी रहती है। अगर कमरे में शीशा रखना जरूरी हो तो, उसे कमरे के वॉशरूम तक ही सीमित रहने दें।

दरवाजे की तरफ मुख करना

जो लोग दरवाजे की तरफ मुंह करके सोते हैं, उनके जीवन में अचानक से घटनाएं घटित होती रहती हैं। ऐसे लोगों के जीवन में उतार-चढ़ाव अधिक देखने पड़ते हैं।

nari

तस्वीर की तरफ मुंह करके बैठना

कमरे में किसी भी प्रकार की कोई तस्वीर है, तो उसकी तरफ मुख करके नहीं बैठना चाहिए। ऐसा करने से आपकी एकाग्रता में रुकावट पैदा होती है।

नमक वाले पानी से पोछा

तन और मन की तंदरुस्ती के लिए हफ्ते में एक बार घर में नमक वाला पोछे से पानी लगाएं। एक बाल्टी में एक चम्मच नमक काफी रहेगा। नमक वाले पानी से लगाया गया पोछा, घर से सारी नेगेटिव एनर्जी दूर कर देगा।

nari

Related News