28 APRSUNDAY2024 1:04:51 AM
Nari

बुलेट प्रूफ कॉफी से शुरु करती हैं दिन, रकुल की स्लिम बॉडी का राज है ये फिटनेस मंत्र

  • Edited By palak,
  • Updated: 10 Oct, 2023 12:25 PM
बुलेट प्रूफ कॉफी से शुरु करती हैं दिन, रकुल की स्लिम बॉडी का राज है ये फिटनेस मंत्र

बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत की एक्टिंग और खूबसूरती के अलावा फैंस उनकी फिट बॉडी के भी दीवाने हैं। एक्ट्रेस खुद भी अपनी फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहती हैं। रकुल कभी भी वर्कआउट मिस नहीं करती इसके अलावा स्लिम बॉडी के लिए वह अपनी डाइट का खास ध्यान रखती हैं। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में आपको बताते हैं कि रकुल की फिट बॉडी का राज आखिर क्या है। आइए जानते हैं बर्थडे गर्ल के फिटनेस टिप्स...

डाइट पर नहीं करती भरोसा 

रकुल प्रीत ने एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान बताया था कि उन्हें डाइट शब्द से नफरत है यह एक डिप्रेसिंग शब्द है। उन्होंने बताया था कि वह बैलेंस फूड पर विश्वास करती हैं। यही फूड उनकी लाइफस्टाइल का हिस्सा भी है। फिट रहने के लिए उन्होंने फैंस को बैलेंस फूड खाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि - मैं हमेशा से ही कहती हूं कि फिटनेस कभी भी सनक नहीं होती आप अपना खाना खाते हैं इसे भी एक रुटीन बना लें, वर्कआउट को भी एक रुटीन बनाएं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

खाने में लेती हैं ये चीजें

एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत दो गिलास गर्म पानी के साथ करती हैं। इसके बाद वह बुलेट कॉफी पीती हैं और फिर वर्कआउट जरुर करती हैं। नाश्ते में वह एग व्हाइट के साथ मल्टीग्रेन ब्रेड खाना पसंद करती हैं। वहीं लंच में उन्हें घर का खाना ही पसंद है वह दोपहर में रोटी, दाल, फिश, सब्जी, सलाद, चिकन के साथ ब्राउन राइस खाती हैं। इसके अलावा डिनर में वह ग्रिल्ड फिश, सलाद, सूप और उबली हुई सब्जियों का सेवन करती हैं।

बिल्कुल मिस नहीं करती वर्कआउट 

एक्ट्रेस अपनी बॉडी को लेकर बहुत ही एक्टिव हैं इसलिए वह कभी भी वर्कआउट करना नहीं भूलती। उनका मानना है कि इसी के कारण वह एकदम स्ट्रॉन्ग और फिट रहती हैं। इसके अलावा वह रोज कार्डियो और वर्कआउट भी जरुर करती हैं। उनकी रुटीन में हाई इंटेसिटी, कार्डियो शामिल हैं। कार्डियो मेंव ह साइकिलिंग, स्किपिंग और किक बॉक्सिंग जरुर शामिल करती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

शरीर को फ्लैक्सिबल रखने के लिए योग 

अपने शरीर को फ्लैक्सिबल रखने के लिए रकुल योग जरुर करती हैं। वह अपनी डेली रुटीन में योगा शामिल करती हैं। उनका मानना है कि इससे सिर्फ दिमाग ही शांत नहीं होता बल्कि शरीर भी एकदम फिट रहता है। योग के साथ-साथ एक्ट्रेस मेडिटेशन, चक्रासन, सूर्यनमस्कार, शीर्षासन जैसी योगासन भी जरुर करती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

Related News