16 APRFRIDAY2021 5:11:14 PM
Nari

अब तक का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, घाना पहुंची वैक्सीन की पहली खुराक

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 26 Feb, 2021 01:43 PM
अब तक का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, घाना पहुंची वैक्सीन की पहली खुराक

कोरोना वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए वैक्सीनेशन शुरू किया जा चुका है। हालांकि कोरोना वायरस के केस पहले जहां थम गए थे वहीं अब इसने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। हालांकि कोरोना की लड़ाई के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान जोरों शोरों से जारी है। हाल ही में अफ्रीकी देश घाना की राजधानी अक्रा में WHO की वैश्विक वैक्सीन साझाकरण योजना 'कोवैक्स' के तहत कोविड-19 के टीके की पहली खुराक पहुंचाई गई।

PunjabKesari

घाना पहुंची 6 लाख खुराक

घाना में सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा बनाई गई एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड वैक्सीन की 6 लाख खुराक एक विमान के जरिए पहुंची। इसकी जानकारी WHO और यूनिसेफ ने एक बयान में दी। दो मार्च को घाना में टीकाकरण की शुरूआत होगी और सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स, स्वास्थय कर्मियों, महामारी से जूझ रहे लोगों और जिनका इस महामारी की चपेट में आने का खतरा ज्यादा है उन्हें टीका दिया जाएगा। 

PunjabKesari

सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान

कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर यूनिसेफ के कार्यकारी निर्देशक हेनरिटा फोर ने बताया कि फ्रंटलाइन वर्कर्स को जल्द ही वैक्सीन की खुराक दी जाएगी। जिसके साथ कोरोना वायरस से लड़ाई का अगला चरण शुरू हो जाएगा। घाना के इतिहास में यह सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान होगा।

PunjabKesari

बता दें देश में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान 16 जनवरी से शुरू हुआ था और अब 1 मार्च से इस अभियान का अगला पड़ाव शुरू होना जा रहे है। वैक्सीन के दूसरे चरण में 60 साल से अधिक उम्र वालों को वैक्सीन दी जाएगी।

Related News