27 APRSATURDAY2024 1:14:11 PM
Nari

अमिताभ बच्चन के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, बिग-बी को पड़ा 10 लाख रुपये जुर्माना

  • Edited By palak,
  • Updated: 04 Oct, 2023 07:06 PM
अमिताभ बच्चन के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, बिग-बी को पड़ा 10 लाख रुपये जुर्माना

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की एक विज्ञापन के चलते मुसीबतों से घिर गए हैं।उनका यह विज्ञापन मशहूर ऑनलाइन रिटेल वेबसाइट फ्लिपकॉर्ट ने शेयर किया था। स्मार्टफोन रिटेलर्स ने बिग-बी के इन विज्ञापनों की आलोचना की है। स्मार्टफोन रिटेलर्स का कहना है कि इस एड में बिग बी कहते हुए दिख रहे हैं कि इस सेल में उन्हें कुछ ऐसे ऑफर्स मिलेंगे जो रिटेल स्टोर्स पर अवेलबल नहीं हैं। ऐसे में स्मार्टफोन के रिटेलर्स ने अमिताभ पर आरोप लगाया है कि वह लोगों को गुमराह कर रहे हैं। 

स्मार्टफोन ब्रांड्स को लिखा लेटर 

ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने इस मुद्दे के चलते स्मार्टफोन ब्रांड्स को एक लैटर लिखा है। अमिताभ बच्चन ने फ्लिपकॉर्ट की बिग बिलियन डेज सेल के प्रमोशन का एक विज्ञापन किया है लेकिन इसके विज्ञापन के चलते विवाद काफी बढ़ गया है। 

PunjabKesari

लोगों को गुमराह करने की हुई कोशिश 

एक्टर के इस विज्ञापन पर CAIT (Confideration Of All India Traders) ने कंपनी और एक्टर के खिलाफ CCPA(Central Consumer Protection Authority) में झूठा दावा करने का आरोप लगाया है और इसके अंतर्गत शिकायत दर्ज करवाई है। CAIT ने इस विज्ञापन को देश के छोटे व्यापारियों के खिलाफ बताया है और उनसे यह विज्ञापन वापिस लेने की मांग भी रख दी है। उनका दावा है कि इसके जरिए कंपनी और एक्टर दोनों ही ऑफलाइन दुकानदारों को नीचा दिखाना चाहते हैं और जनता के बीच भ्रम पैदा कर रहे हैं। शिकायत करने वाले लोगों ने फ्लिपकॉर्ट को सजा और बिग-बी को 10 लाख रुपये जुर्माना रखने की मांग कर दी है। हालांकि इस मामले में फ्लिपकार्ट ने कोई जवाब नहीं दिया है और न ही अमिताभ की ओर से कोई बयान सामने आया है। 

PunjabKesari

अपनी कमाई का गलत इस्तेमाल कर रहा है फ्लिपकार्ट 

CAIT के महासचीव ने कहा कि फ्लिपकार्ट ने बिग बी के जरिए मोबाइल के कीमतों के प्रति जनता को गुमराह किया है। इस विज्ञापन में कहा जा रहा है कि फ्लिपकार्ट मोबाइल जिस कीमत पर दे रहा है इस कीमत पर कोई भी ऑफलाइन व्यापारी नहीं देगा। ऐसे में CAIT का मानना यह है कि इससे ऑफलाइन दुकानों की बिक्री पर असर पड़ेगा। फ्लिपकार्ट अपनी कामाई का गलत इस्तेमाल कर रहा है। ऑफलाइन दुकानों पर भी कई तरह के ऑफर्स और डिस्काउंट्स दिए जा रहे हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि फ्लिपकार्ट ने यूट्यूब पर इस ऐड को प्राइवेट कर लिया गया है। अब यह ऐड यूट्यूब पर दिख नहीं रहा है। 

PunjabKesari

Related News