25 APRTHURSDAY2024 3:25:46 PM
Nari

बड़ी मुश्किल में फंसी जैकलीन फर्नांडिस, 215 करोड़ के वसूली केस में ED ने बनाया आरोपी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Aug, 2022 03:47 PM
बड़ी मुश्किल में फंसी जैकलीन फर्नांडिस, 215 करोड़ के वसूली केस में ED ने बनाया आरोपी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस एक बार मुश्किल में फंस गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित जालसाज सुकेश चंद्रशेखर और   215 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में  में जैकलीन  को बतौर आरोपी नामजद किए जाने का फैसला किया है। ईडी का यह मानना है कि एक्ट्रेस  को पहले से ही इस बात की जानकारी थी कि ठग सुकेश एक अपराधी है, जिसे लेकर  चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। 

PunjabKesari
अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक संघीय जांच एजेंसी के दिल्ली में धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की विशेष अदालत में बुधवार को इस मामले में पूरक आरोप-पत्र या अभियोजन की शिकायत दाखिल करने की उम्मीद है और इसमें अभिनेत्री को आरोपी बनाया गया है। ईडी का मानना है कि जैकलीन को पहले से ही पता था ठग सुकेश एक अपराधी और जबरन वसूली करने वाला है। 

PunjabKesari
इस मामले में 36 वर्षीय अभिनेत्री से एजेंसी ने कई बार पूछताछ की है और आखिरी बार जून में पूछताछ की थी। श्रीलंकाई नागरिक फर्नांडीज ने 2009 में हिंदी फिल्म उद्योग में अपने करियर की शुरुआत की थी। ईडी ने अप्रैल में पीएमएलए के तहत उनकी 7.27 करोड़ रुपये की निधि कुर्क की थी तथा 15 लाख रुपये की नकदी जब्त की थी। ईडी ने तब एक बयान में कहा था कि सुकेश चंद्रशेखर ने वसूली समेत आपराधिक गतिविधियों से मिली रकम से जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपये के विभिन्न उपहार दिए थे। चंद्रशेखर ने लंबे समय तक अपनी साथी रही और इस मामले में सह-आरोपी पिंकी ईरानी के जरिए ये तोहफे अभिनेत्री को दिए थे। 

PunjabKesari
आरोप था कि इन उपहारों के अलावा चंद्रशेखर ने अपराध के जरिए मिली रकम से सह-आरोपी अवतार सिंह कोचर के जरिए फर्नांडीज के करीबी परिजनों को 1,72,913 अमेरिकी डॉलर (करीब 1.3 करोड़ रुपये) और 26,740 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 14 लाख रुपये) की रकम भी दी थी। कोचर को अंतरराष्ट्रीय हवाला ऑपरेटर के तौर पर जाना जाता है। ईडी ने आरोप लगाया कि चंद्रशेखर फर्नांडीज के लिए उपहार खरीदने के वास्ते अवैध धन का इस्तेमाल किया, जो उसने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह समेत हाई-प्रोफाइल लोगों से धोखाधड़ी कर वसूला था।

Related News