27 APRSATURDAY2024 4:26:42 AM
Nari

टोस्टर को साफ करने के लिए आपनाएं ये आसान टिप्स

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 04 Sep, 2019 12:54 PM
टोस्टर को साफ करने के लिए आपनाएं ये आसान टिप्स

सुबह जल्दी में ब्रेकफॉस्ट करते समय ज्यादातर महिलाएं टोस्ट बनाना पसंद करती हैं। टोस्टर की मदद से कम ही समय में क्रंची व टेस्टी ब्रेड टोस्ट रेडी हो जाता है। वहीं जब इनकी सफाई की बात आती है तो यह काफी मुश्किल लगता है। समय बचाने के लिए महिलाएं जल्दी- जल्दी में ऊपर से यह साफ कर देती है लेकिन अंदर से साफ नही करती है जिस कारण इसमें बैक्टीरिया पनपने लगते है। इसलिए समय- समय पर इनकी सफाई करना बहुत ही जरुरी होता है। हम आपको कुछ आसान टिप्स बताएंगें जिससे आप कम समय में ही टोस्टर को साफ कर सकती हैं। 

- टोस्टर को अंदर से साफ करने के लिए एक बार उसे खाली ऑन करके खाली कर दें। इससे टोस्टर के अंदर पड़े ब्रेडक्रम्स क्रंची हो कर आसानी से बाहर आ जाएगें। इससे टोस्टर अंदर से खाली हो जाएगा। 

PunjabKesari,Kitchen Tips, Cleaning Tips, Clean a Toaster, Nari
- खाली करते समय इसका डेस्क टॉप गंदा हो सकता है इसलिए साथ ही इसे गीले कपड़े के साथ साफ कर दें या कोशिश करें की टोस्टर को सिंक में साफ करें। 


- ब्रेश लेकर टोस्टर में चारो तरफ घुमाए इससे टोस्टर अंदर व बीच में से पूरी तरह साफ हो जाएगा। अंदर से गंदा होने के कारण इसे पूरी तरह से साफ करने में थोड़ा समय लगेगा।


- टोस्टर को बाहर से साफ करने के लिए व्हाइट विनेगर में कपड़े को गीला करके टोस्टर की बाहरी कवर व प्लग को अच्छे से साफ कर दे। अगर आप विनेगर इस्तेमाल नही करना चाहती तो आप गर्म पानी भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari,Kitchen Tips, Cleaning Tips, Clean a Toaster, Nari


- इससे अगर आपके टोस्टर पर किसी तरह चिकनाई या गंदे हाथ के दाग लगे है वह भी पूरी तरह से साफ हो जाएंगे। 


- एक बार सूखने के बाद आप दोबारा क्रंची व मजेदार टोस्ट का मजा ले सकती है।

PunjabKesari,Kitchen Tips, Cleaning Tips, Clean a Toaster, Nari
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News