19 SEPTHURSDAY2024 5:46:11 PM
Nari

आपका शर्मीलापन कहीं हनीमून का मजा ना कर दे किरकिरा, शर्म को छोड़ खुलकर करें एंजॉय

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Sep, 2024 05:46 PM
आपका शर्मीलापन कहीं हनीमून का मजा ना कर दे किरकिरा, शर्म को छोड़ खुलकर करें एंजॉय

नारी डेस्क: शादी के बाद कपल को हनीमून का इंतजार बेसब्री से रहता है। यह वक्त ऐसा होता है जहां सिर्फ पति- पत्नी के अलावा तीसरा कोई नहीं होता। ऐसे में इस पल का खुलकर आनंद लेना चाहिए।  अगर आप स्वभाव से शर्मीली हैं तो चिंता ना करें आज हम आपको ऐसे आसान तरीके बताएंगे जिसकी मदद से आप  अपने हनीमून को रोमांटिक और यादगार बना सकती हैं। 

PunjabKesari
खुलकर बातचीत करें

एक-दूसरे से खुलकर बातें करना रिश्ते को मजबूत बनाने का सबसे अच्छा तरीका है। जब आप अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं को साझा करेंगी, तो आपके बीच का संबंध और गहरा होगा। यदि आप बहुत ज़्यादा शर्मीली हैं, तो पहली बार में अपनी भावनाओं को व्यक्त करना मुश्किल हो सकता है। इससे थोड़ी असहजता महसूस हो सकती है, लेकिन धीरे-धीरे आप इसे बेहतर कर पाएंगी।

 

एक्साइटिंग एक्टिविटीज़ में भाग लें

किसी एडवेंचर एक्टिविटी जैसे बोटिंग, ट्रेकिंग या रोमांटिक डिनर का प्लान करना आपको एक-दूसरे के करीब लाने में मदद करेगा। यह हनीमून के यादगार पलों में से एक बन सकता है। अगर आपको या आपके पार्टनर को किसी एक्टिविटी का अनुभव नहीं है या आप उसमें सहज नहीं हैं, तो यह थोड़ा तनावपूर्ण भी हो सकता है।

PunjabKesari

सर्प्राइज प्लान करें

अपने पार्टनर के लिए एक छोटा सर्प्राइज, जैसे उनके पसंदीदा फूड ऑर्डर करना या खास जगह की विजिट प्लान करना, उन्हें खुश कर सकता है। यह आपके शर्मीलेपन को भी कम करेगा और आप दोनों के बीच एक खास कनेक्शन बनाएगा। सर्प्राइज में कई बार योजनाएं पूरी तरह से नहीं बन पातीं, जिससे निराशा हो सकती है। इसलिए सर्प्राइज प्लानिंग करते समय ध्यान रखें कि आपकी योजनाएं आपके पार्टनर की पसंद के अनुरूप हों।

 

रोमांटिक माहौल बनाएं

होटल के कमरे को मोमबत्तियों, फूलों और नरम संगीत से सजाना रोमांटिक माहौल बनाने में मदद करेगा। इससे आप दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिताने में अधिक सहज महसूस करेंगे। अगर आप बहुत शर्मीली हैं, तो इस तरह का रोमांटिक माहौल आपको असहज महसूस करा सकता है। इस स्थिति में, धीरे-धीरे माहौल को हल्का रखने की कोशिश करें।

PunjabKesari

छोटे-छोटे पलों का आनंद लें*

छोटे पलों जैसे साथ में चाय पीना, समुद्र किनारे टहलना, या सूरज डूबते देखना, आपके रिश्ते को मजबूत करेंगे। ये पल आपको और आपके पार्टनर को बिना किसी दबाव के एक-दूसरे के साथ जोड़ने का मौका देंगे। कभी-कभी हनीमून पर अधिक उत्साह के कारण लोग बड़े आयोजन पर ध्यान देते हैं और इन छोटे पलों को नजरअंदाज कर देते हैं। इसलिए, इन पलों का भी आनंद लेना जरूरी है।

 

स्पेस दें और लें

हनीमून के दौरान अपने साथी को व्यक्तिगत स्पेस देना भी जरूरी है। इससे आपको और आपके पार्टनर को अपनी व्यक्तिगत भावनाओं पर ध्यान देने का समय मिलेगा। अगर बहुत ज़्यादा स्पेस दिया जाए, तो यह दूरी का कारण भी बन सकता है। इसलिए इसे संतुलित करना जरूरी है।

 

ध्यान रखें कि परफेक्शन जरूरी नहीं

 खुद पर परफेक्शन का दबाव न डालें। हनीमून का उद्देश्य एक-दूसरे के साथ समय बिताना है, न कि हर पल को परफेक्ट बनाना। इससे आप तनावमुक्त रहेंगी और चीज़ों का आनंद लेंगी। कभी-कभी समाज की उम्मीदें या सोशल मीडिया पर दिखाए जाने वाले आदर्श हनीमून की छवि आपके अनुभवों को प्रभावित कर सकते हैं। इसलिए, असलियत में जो आपके लिए सही है, उसी पर ध्यान दें।
 

Related News