26 APRFRIDAY2024 4:22:02 PM
Nari

सर्दियों में गलती से भी ना इस्तेमाल करें ये समर पैक, स्किन हो जाएगी ड्राई

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 05 Dec, 2019 10:06 AM
सर्दियों में गलती से भी ना इस्तेमाल करें ये समर पैक, स्किन हो जाएगी ड्राई

सर्दियां शुरू होते ही महिलाएं अपनी स्किन की ज्यादा केयर करने लगती है लेकिन वो इस मौसम में भी वहीं चीजें लगाती ही जो गर्मियों में यूज की जाती है जबकि ऐसा करना गलत है। इस मौसम में सर्द हवा के कारण तो वैसे भी स्किन ड्राई हो जाती है ऐसे में गर्मियों में यूज की जाने वाली चीजें स्किन पर बुरा असर डाल सकती हैं। आज हम आपको कुछ  ही ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जो गर्मियों में तो स्किन के लिए वरदान है लेकिन सर्दियों में इसका इस्तेमाल परेशानियों का कारण बन सकता है।

Related image,nari

बेसन

अक्सर महिलाएं बेसन से बने पैक को अपनी स्किन पर लगाना पसंद करती हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि यह स्किन के डेड सेल्स को हटाकर नई त्वचा दिलाने में मदद करता है लेकिन सर्दियों में इससे स्किन ड्राई हो सकती है।

चावल का आटा

भले ही चावल का आटा स्किन को टाइट करने में कारगर हो लेकिन इसे सर्दियों में यूज करने से बचना चाहिए क्योंकि ये त्वचा में एक्स्ट्रा ऑयल को रिमूव करता है, लेकिन अगर आपकी स्किन ड्राई है तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे सर्दियों में स्किन खिंची-खिंची महसूस हो सकती है।

Image result for lemon,nari

नींबू

विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट्स तत्वों से भरपूर नींबू स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। मगर इसे सर्दियों में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे स्किन बहुत ज्यादा ड्राई हो सकती है। साथ ही इससे रैशेज व जलन की समस्या भी हो सकती है।

Related image,nari

खीरा

ये स्किन को ग्लोइंग करने के साथ ठंडक पहुंचाने का काम करता है लेकिन सर्दियों में इसे नहीं लगाना चाहिए। सर्दियों में इसका इस्तेमाल करने से यह स्किन का कुदरती ऑयल खत्म कर ड्राईनेस की समस्या पैदा करता है।

आलू

गर्मी में आलू पैक जहां स्किन को क्लीन करने के साथ ग्लोइंग करता है वहीं सर्दियों में इससे त्वचा बेजान होने लगती है। सर्दियों में इसे यूज करने से इचिंग और ड्राई स्किन की समस्या हो सकती है।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News