29 APRMONDAY2024 8:22:36 AM
Nari

घर में भूलकर भी न लगाएं ये पौधे, आ सकती है मुसीबत

  • Updated: 30 Jun, 2017 04:38 PM
घर में भूलकर भी न लगाएं ये पौधे, आ सकती है मुसीबत

पंजाब केसरी (इंटीरियर) : घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए लोग पेड़-पौधे लगाते हैं। मनीप्लांट और तुलसी का पौधा तो सभी घरों में आराम से मिल जाता है क्योंकि यह सेहत और वास्तु दोनों के अनुसार फायदेमंद होते हैं लेकिन कुछ पौधे ऐसे हैं जिन्हें घरों में लगाने से हमेशा बीमारियां और बदकिस्मती बनी रहती है। वास्तु के अनुसार ऐसे पौधे घर में होने से नकारात्मक ऊर्जा आती है। आइए जानिए ऐसे ही कुछ पौधों के बारे में

कैक्ट्स
PunjabKesari
वास्तु के अनुसार घर में कांटे वाले पौधे नहीं होने चाहिए। इसके अलावा जिन पौधों के पत्तों में से दूध निकलता हो उन्हें भी घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा फैलती है।

बोनसाई का पौधा
PunjabKesari
इस पौधे का आकार बहुत ही छोटा होता है जिस वजह से इसे घर में लगाने से घरवालों की कभी तरक्की नहीं हो पाती और इससे आर्थिक हालत भी तंग रहती है। ऐसे में इस पौधे को कभी भी घर में न लगाएं।

इमली का पेड़
PunjabKesari
कई घरों में बड़ा गार्डन होता है और वहां कई तरह के पेड़-पौधे लगे होते हैं। ऐसे में कई लोग अपने घर में इमली का पेड़ भी लगा लेते हैं जिसकी पत्तियां बहुत छोटी-छोटी होती हैं लेकिन इमली के पेड़-पत्तों में काफी मात्रा में अम्लीयता होती है जिस वजह से यह घर के वातावरण पर बुरा प्रभाव डालता है।

डेड प्लांट्स
PunjabKesari
गर्मी और कड़कती धूप की वजह से पौधे मुर्झा जाते हैं और डेड प्लांट्स लगने  लगते हैं। ऐसे पौधों को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा आती है। इसके अलावा ऐसे पौधे ऑक्सीजन छोड़ने की जगह लेते हैं और बदले में कार्बन डाइऑक्साइड छोड़ते हैं जिस वजह से हमारे आस-पास का वातावरण दूषित हो जाता है।

Related News