25 MAYWEDNESDAY2022 6:21:06 AM
Nari

मेकअप करते समय न करें ये 5 गलतियां

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 19 Mar, 2021 12:14 PM
मेकअप करते समय न करें ये 5 गलतियां

अक्सर महिलाएं मेकअप करते समय कई सामान्य गलतियां कर देती हैं। जिससे उनकी पूरी लुक खराब हो जाती है। महिलाएं को मेकअप करते समय इन पांच बातों को जरूर ध्यान में रखना चाहिए। 

मेकअप ब्रश 

हाथों से मेकअप करने की बजाए ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही ब्रश को हमेशा साफ रखना भी बेहद जरूरी है। इसके लिए बेबी शैम्पू का इस्तेमार करे। 

PunjabKesari

फाउंडेशन ज्यादा लगाना

मेकअप में फाउंडेशम का इस्तेमाल होता है। लेकिन कुछ महहिलाओं को ऐसा लगता है कि फाउंडेशन के ज्यादा इस्तेमाल से उनके चेहरे पर ज्यादा ग्लो आ जाता है लेकिन ऐसा नहीं है, उसे उचित मात्रा में लगाने पर ही शाइनिंग आती है। 

PunjabKesari

लिप लाइनर का गलत इस्तेमाल

ज्यादातर महिलाओं को लिप लाइनर सही से लगाना नहीं आता। लाइनर को वे लिपस्टिक की तरह इस्तेमाल करते हैं। लाइनर लगाने का ये गलत तरीका है। लिपस्टिक लगाने से पहले होंठो को आकार देने के लिए लाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके बाद लिपस्टिक लगाएं। 

PunjabKesari

सोने से पहले मेकअप हटाना 

कुछ महिलाएं शादी या पार्टी से आने के बाद अपने चेहरे से मेकअप नहीं उतारती, जोकि गलत है। मेकअप हटाना जरूरी है नहीं तो आपका चाहरा खराब हो सकता है। सोने से पहले मेकअप रिमूवर या बेबी ऑयल से चेहरा साफ करके ही सोएं। 

PunjabKesari

ब्रौन्ज पोत लेना

फीमेल्स ब्रौन्जर लगाना काफी पसंद करती हैं। वो इसे अपने फूरे फेस पर लगा लेती है लेकिन ये गलत है। ब्रौन्जर के ज्यादा इस्तेमाल से चेहरा खराब हो सकता है। पूरे चेहरे पर पोतने की बजाय इसे हल्का- सा नाक वाले हिस्से पर ही लगाएं। 

 

शिवानी सिंह 


 

Related News