14 JUNMONDAY2021 12:25:30 PM
Nari

झड़ते बाल हो या डैंड्रफ, अखरोट से बना DIY हेयर मास्क है हल

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 09 May, 2021 05:37 PM
झड़ते बाल हो या डैंड्रफ, अखरोट से बना DIY हेयर मास्क है हल

प्रदूषण, हीटिंग प्रोडक्ट्स का अधिक इस्तेमाल, गलत रूटीन और खान-पान के चलते बाल झड़ना, रूखापन और फ्रिजीनेस की समस्या आम देखने को मिलती है। हालांकि लड़कियां इसके लिए महंगे शैंपू, सिरम व अन्य चीजों का इस्तेमाल करती हैं लेकिन उससे कोई खास फायदा नहीं मिलता। ऐसे में आप बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए किचन का रूख कर सकते हैं। जी हां, पोषक तत्वों से भरपूर सूखे मेवों में शामिल अखरोट से बना हेयर मास्क बालों की हर समस्या का इलाज है। 

PunjabKesari

सामग्री

अखरोट - 10 से 12 

दही - 1 कप 

नींबू का रस -1 स्पून

गुलाब जल -1 स्पून

कैसे बनाएं? 

इस हेयर मास्क को तैयार करने के लिए अखरोट को पानी में 1 घंटा भिगोकर रखें। अब इसे मिक्सी में अच्छे से ब्लेंड कर लें। दहीं को अच्छें से फेंटकर उसमें अखरोट का पेस्ट, नींबू का रस और गुलाब जल डालकर अच्छे से मिक्स करें। आपका हेयर मास्क तैयार है। 

PunjabKesari

कैसे करें अप्लाई?

बालों को दो भागों में बांटे और जड़ों में पेस्ट को लगाएं। हेयर मास्क लगाने से पहले ध्यान रखें के बालों में तेल न लगा हो। स्कैल्प पर अखरोट के हेयर मास्क को लगाने के बाद शाॅवर कैप से सिर को कवर कर लें। बालों को 30 मिनट बाद धो लें लेकिन इस दौरान शैंपू का इस्तेमाल न करें। बाल जब सूख जाएं तो अखरोट का तेल लगाएं। अगले दिन शैंपू से बालों को धो लें। हफ्ते में एक बार इस हेयर मास्क का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

Related News