20 APRSATURDAY2024 1:40:10 AM
Nari

लंबे समय से जिस फ्लैट को ढूंढ रही थी दिव्या भारती वहीं हुई मौत, आज भी मिस्ट्री है एक्ट्रेस की Death

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 19 Feb, 2021 05:34 PM
लंबे समय से जिस फ्लैट को ढूंढ रही थी दिव्या भारती वहीं हुई मौत, आज भी मिस्ट्री है एक्ट्रेस की Death

एक्टर सलमान खान के करियर को टॉप पर पहुंचाने वाले साजिद नाडियाडवाला करियर से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे जिसकी वजह थी उनकी पहली बीवी यानी बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा दिव्या भारती जिनकी मौत की वजह से साजिद भी विवादों में रहे। 14 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू करने वाली दिव्या भारती की मौत आज भी रहस्य बनी हुई है। 

शादी के एक साल बाद ही दुनिया छोड़ गई थी दिव्या 

दिव्या भारती ने अपने छोटे से फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी। 19 साल की उम्र में दिव्या बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन गई। जब दिव्या दिव्या भारती गोविंदा के साथ फिल्म शोला और शबनम की शूटिंग कर रही थीं तभी गोविंदा ने उनकी मुलाकात साजिद नाडियाडवाला से करवाई जैसे ही दिव्या बालिग हुई उन्होंने साल 1992 में शादी कर ली। शादी के लिए दिव्या ने इस्लाम भी कबूल लिया था। इस्लाम कबूलने के बाद दिव्या ने अपना नाम सना रख लिया। शादी गुपचुप तरीके से हुई लेकिन दिव्या के पापा इस शादी से बिल्कुल खुश नहीं थे इसलिए उन्होंने दिव्या से बातचीत बंद कर दी लेकिन शादी के साल बाद ही दिव्या की मौत हो गई। कहा जाता है कि दिव्या के अपने पति के साथ हमेशा झगड़े होते थे। 

PunjabKesari

आज भी रहस्य बनी दिव्या की मौत

दिव्या की मौत को सालों बीत चुके है लेकिन पुलिस को जांच में कुछ खास नहीं मिला जिसकी वजह से केस को बंद कर दिया गया लेकिन उनकी मौत की आज भी तरह-तरह की अटकलें लगाई जाती है। कोई इसे मर्डर कहता है तो कोई सुसाइड। बता दें कि मौत से पहले ही दिव्या ने मुंबई में 4 बीएचके फ्लैट खरीदा था और इसकी डील फाइनल की थी। 

फ्लैट की डील की थी फाइनल

दरअसल, शादी के बाद दिव्या मुंबई के अंधेरी पश्चिम, वर्सोवा में स्थित तुलसी अपार्टमेंट की पांचवें मंजिल पर रहती थीं। 4 अप्रैल को दिव्या चेन्नई से एक फिल्म की शूटिंग खत्म कर लौटी थीं जिसके अगले ही दिन दिव्या को हैदराबाद जाना था इसी बीच एक ब्रोकर ने उन्हें फ्लैट के बारे में बताया क्योंकि वो लंबे समय से एक फ्लैट खरीदना चाहती थीं। जब दिव्या फ्लैट की डील फाइनल करने के घर पहुंची थीं, तभी रात के 10 बजे फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला अपने पति के साथ उनसे मिलने पहुंचीं। 

PunjabKesari

खिड़की पर चढ़ गई ती दिव्या 

नीता उनसे अगली फिल्म के ड्रेस के सिलसिले में मिलने पहुंची थीं। तीनों ने साथ में कुछ ड्रिंक्स लिए। कहा जाता है कि घर में दिव्या की नौकरानी भी थीं। रात करीब 11 बजे दिव्या लिविंग रूम में गईं जहां कोई बालकनी नहीं थी। खिड़की पार्किंग की तरफ खुलती थी और उसमें ग्रिल नहीं लगी थी। दिव्या खिड़की पर चढ़ गईं और बाहर की तरफ पैर करके बैठ गईं। दोस्तों के मुताबिक खुली हवा में सांस लेने की लिए दिव्या अक्सर ऐसा करती थीं।

सुहागिन के जोड़े में दिव्या को दी अंतिम विदाई

पुलिस के मुताबिक, दिव्या ने जैसे ही खिड़की से बैठकर लिविंग रूम की तरफ मुड़कर देखा उनका हाथ फिसला गया। जैसे ही दिव्या नीचे गिरी उनकी दोस्त भागकर नीचे पहुंचे जहां दिव्या तड़प रही थी और जल्दी में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उन्होंने वहीं दम तोड़ दिया। दिव्या को सुहागिन के जोड़े में विदा किया गया।

PunjabKesari

आज भी साजिद की फैमिली का हिस्सा है दिव्या 

दिव्या की मौत के बाद साजिद की लाइफ में वर्धा खान आई जोकि एक पत्रकार थीं। अब साजिद दो बच्चों के पिता है। लेकिन आज भी अपने घर में दिव्‍या की फोटो दीवार पर लगाए रखते हैं और अपने पर्स में दिव्या की फोटो रखते हैं। साजिद के बच्चे दिव्या को बड़ी मम्मी कहकर याद करते हैं। आज भी दिव्या उनकी फैमिली का ही हिस्सा है इस बात का जिक्र खुद एक्टर की दूसरी बीवी ने किया था...वर्धा के मुताबिक, उन्होंने कभी दिव्या की जगह लेने की कोशिश नहीं की क्योंकि उनकी अपनी एक जगह है।

Related News