22 JANFRIDAY2021 5:03:34 PM
Nari

मंगेतर ने तोड़ा दिल तो शख्स ने सेल्फ मैरिज कर बसाया घर, एक्स को बताया 'ग्रेट टीचर'

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 18 Nov, 2020 02:11 PM
मंगेतर ने तोड़ा दिल तो शख्स ने सेल्फ मैरिज कर बसाया घर, एक्स को बताया 'ग्रेट टीचर'

'प्यार' हर किसी की जिंदगी में आता है लेकिन हर किसी के नसीब में अपने हमसफर के साथ जिंदगी बीताना नहीं लिखा होता। बहुत बार ऐसा होता है कि प्यार में धोखा खाने के बाद लोग सोचते हैं कि उनकी जिंदगी खत्म हो गई है। लेकिन क्या सच में एक इंसान के चले जाने से हमारी जिंदगी रूक जाती है? शायद नहीं क्योंकि हाल ही में एक ऐसी ही कहानी सामने आई है जहां प्यार में ठोकर मिलने के बाद भी ब्राजिल के डाॅ. डियोगो रबेलो ने खुद को निराश नहीं किया और सलोगमी यानि सेल्फ मैरिज को अहमियत देकर खुद से ही शादी कर ली।

PunjabKesari

अपनी एक्स को बताया 'ग्रेट टीचर'

डियागो ने बताया कि मंगेतर के साथ उनका रिश्ता जुलाई के महीने में टूटा था। जिसके बाद उन्हें एक बड़ा सबक मिला। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर अपनी एक्स को 'ग्रेट टीचर' कहते हुए लिखा था कि तुमने मुझे दिखाया कि मैं कितना स्पेशल हूं। मेरे अंदर अपने सपनों को पूरा करने की कितनी काबिलियत है। जिनमें से एक है यह कि मैं दूसरों से पहले खुद से प्यार करूं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dr Diogo Rabelo (@drdiogorabelo)

 

मैं किसी शादी पर निर्भर नहीं: डियागो 

वहीं डियागो ने एक स्थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए बताया, मैंने एक महीने तक इस पूरी स्थिति पर सोच विचार किया। जिसके बाद मैंने फैसला किया कि मुझे खुद से प्यार करना सीखना होगा। दूसरों से पहले खुद के बारे में सोचना होगा। मैंने शादी में 50 लोगों को बुलाया था जिसमें से सिर्फ 40 लोग शामिल हुए थे। मैं लोगों को इस शादी के जरिए ये संदेश देना चाहता था कि अपनी खुशी के लिए मैं किसी शादी पर निर्भर नहीं हूं।

तेजी से बढ़ रहा सलोगमी का चलन

कई रिपोर्ट्स के अनुसार यूके, ऑस्ट्रेलिया, जापान, ताइवान और यूएस में सलोगमी का चलन बढ़ता जा रहा है। इन जगहों पर पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में सेल्फ-मैरिज काफी पॉप्युलर दिखाई दे रही है। जहां एक तरफ जीवनसाथी के बिना जिंदगी अधूरी मानी जाती है वहीं सलोगमी 'मैं खुद के लिए काफी हूं' का संदेश देता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dr Diogo Rabelo (@drdiogorabelo)

 

सलोगमी के लिए वेडिंग प्लानर्स के स्पेशल पैकेज

सलोगमी के बढ़ते चलन को देखते हुए वेडिंग प्लानर्स इसके लिए स्पेशल पैकेज प्लान करने लग गई हैं। इस शादी में वो हर चीज शामिल होती है जो बाकी शादियों में देखने को मिलती है, जैसे- केक, मेहमान और रिसेप्शन। बस, अगर कुछ नहीं होता तो वो है दूसरा साथी। जहां कुछ लोगों ने सलोगमी को लेकर पाॅजिटिव प्रतिक्रिया मिली तो वहीं कुछ ने नकारात्मक प्रतिक्रिया दी। क्रिटिक्स का कहना है कि यह सेल्फ-एस्टिम कमी की वजह से उठाया गया कदम है।

Related News