04 JULSATURDAY2020 6:50:27 AM
Nari

Mask Trend! डिजाइनर मास्क की बढ़ी डिमांड़, देखिए तस्वीरें

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 03 Jun, 2020 03:51 PM
Mask Trend! डिजाइनर मास्क की बढ़ी डिमांड़, देखिए तस्वीरें

कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए मास्क पहनना बेहद जरूरी है जिस वजह से लिपस्टिक का ट्रेंड कम होता जा रहा हैं क्योंकि मास्क के जरिए मुंह बिल्कुल कवर हो जाता हैं जिस वजह महिलाएं लिपस्टिक को कम अहमियत दे रही और इनकी बिक्री भी कम हो चुकी है। इन दिनों लिपस्टिक के बजाए मार्कीट में काजल और आइलाइनर की डिमाढ़ बढ़ रही हैं। 

PunjabKesari

बात मास्क की करें तो इन दिनों सर्जिकल, सिंपल और एन 95 मास्क के बजाए डिजाइनर मास्क का चलन शुरू हो चुका हैं।

PunjabKesari

अब ब्राइड्स भी मास्क की अहमियत को समझ चुकी हैं और शादी के मौके पर ड्रेस से मैचिंग या डिजाइनर मास्क पहन रही हैं।

PunjabKesari

यहां तक कि लोग डिजाइनर से अलग-अलग तरह के मास्क कस्टमाइज करवा रहे हैं।

PunjabKesari

डिजाइनर के मुताबिक, लड़कियों और महिलाओं के लिए स्पेशल मास्क तैयार किए जा रहे हैं जिनमें ऑर्गेनिक कलर्स और कॉटन का इस्तेमाल अधिक हो रहा है।

PunjabKesari

वहीं कुछ महिलाएं हमेशा ही सब कुछ मैचिंग पहनना पसंद करती हैं, यही कारण है कि वह अपने सूट और ड्रेसेज के साथ ही मास्क भी स्टिच करवा रही हैं, महिलाओं में फैंसी मास्क की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ी है। 

PunjabKesari

वहीं अब मास्क का एक और नया ट्रेंड छाया हुआ है जिसमें लड़क वाले व लड़की वाले को लोगो लगा होगा। भई अब मास्क का यह ट्रेंड भी जल्द ही मशहूर भी हो जाएगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

मगर एक दिक्कत है कि मास्क से व्यक्ति का आधा चेहरा छिप जाने के कारण पहचान भी छिप जाती हैं लेकिन केरल के एक डिजिटल फोटोग्राफर ने एक ऐसा मास्क बनाया जो आपकी पहचान को छिपाएगा नहीं। बिनेश जी पॉल ने इस मास्क को बनाया जो कि एक डिजिटल फोटोग्राफर हैं। इस मास्क पर बिनेश कहते हैंं,  कि सबसे पहले हमें उस आदमी की हाई रेसोल्यूशन वाले कैमरा में एक फोटो लेनी हैं और फिर उस फोटो को प्रिटिंग के माध्यम से पेपर पर ट्रांसफर करना है़। जब हम इसे प्रिंट करेंगे तो इसका साइज खुद ब खुद बड़ा हो जाएगा और फिर हम उस एक पोर्शन को काट कर उसे मास्क पर हाई डिग्री तापमान पर रखेंगे। वे आगे बताते हैं कि इस मास्क को बनाने में केवल 20 मिनट लगते हैं और इसकी कीमत 60 रूपए है।

PunjabKesari

बिनेश ने बताया कि वे पिछले 2 दिन में 1000 मास्क बना चुके हैं और अब तक उन्हें 5000 आर्डर भी मिल चुके हैं वे कहते हैं कि उन्हें लगता है ऐसा मास्क अभी तक किसी ने नहीं बनाया है। बात उनके काम की करें तो वे इस लाइन में 10 साल से ज्यादा काम कर चुके हैं। इसके अलावा वो मिक्की माउस वाले, टॉम एंड जैरी वाले मास्क बना चुके है लेकिन उन्हें इस बात ने सोचने को मजबूर कर दिया कि मास्क से व्यक्ति पहचान छिप जाती हैं, इसलिए उन्होंने ऐसा मास्क निकाला जिससे व्यक्ति की पहचान आसानी हो सकें। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News