28 JUNFRIDAY2024 6:58:32 PM
Nari

किचन की दीवारों को सजाएं इन तस्वीरों से, कभी नहीं होगी अन्न की कमी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Jun, 2024 06:59 PM
किचन की दीवारों को सजाएं इन तस्वीरों से, कभी नहीं होगी अन्न की कमी

कहते हैं कि घर में मौजूद हर एक चीज हमारी सेहत और किस्मत में काफी असर डालती है। वास्तु शास्त्र में  घर- परिवार की खुशहाली के लिए कई नियम बताए गए हैं, जिसे पालन कर हम अपनी सोई को किस्मत को जगा सकते हैं।  घर के महत्वपूर्ण हिस्से रसोई में किसी प्रकार का दोष होने पर इसका  प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे रसोई घर में लगाने से अन्न व धन की बरकत होती है।

PunjabKesari
माता अन्नपूर्णा की तस्वीर

घर की किचन में मां अन्नपूर्णा की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे रसोईघर में अन्न का भंडार रहता है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। ध्यान रखें कि मां अन्नपूर्णा की तस्वीर आग्नेय कोण में लगाएं। अगर संभव हो सके तो रोजाना मां अन्नपूर्णा को सात्विक भोजन का भोग लगाएं, इसके बाद अन्य को भोजन दें।

PunjabKesari
फलों व सब्जियों से भरा चित्र

आप अपनी किचन में फलों व सब्जियों की टाइल्स लगा सकती है। इससे आपका रसोईघर और भी खूबसूरत नजर आएगा, साथ ही इससे किचन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।  वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहेगी।

इस रंग की तस्वीर लगाना शुभ

घर के पूजा घर में गुलाबी या पीले रंग की तस्वीर लगानी चाहिए। इसके अलावा बाथरूम में भी आप तस्वीर लगा सकते हैं। बाथरूम में नीले या सफेद रंग की तस्वीर लगाएं। इससे घर के सदस्य निरोगी रहते हैं। 

PunjabKesari
सही दिशा में बनवाएं रसोईघर

घर के बाकी कमरों की तरह रसोई का भी सही दिशा में होना बेहद जरूरी है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। वहीं इसके विपरीत घर में वास्तुदोष पैदा होने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वास्तु अनुसार किचन हमेशा घर की दक्षिण-पूर्व या दक्षिण दिशा में होनी चाहिए।
 

Related News