03 JULWEDNESDAY2024 1:43:52 PM
Nari

कुछ इस तरह से करें छोटे कमरे की सजावट, खुश हो जाएगा पार्टनर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Jul, 2024 06:21 PM
कुछ इस तरह से करें छोटे कमरे की सजावट, खुश हो जाएगा पार्टनर

बैडरूम घर का एक ऐसा हिस्सा होता है, जहां हम सबसे ज्यादा समय बिताते हैं। यह हर किसी के लिए स्पैशल होता है, जिसे हर कोई अच्छे से सजाना चाहता है लेकिन कई लोग इस बात से थोड़ा निराश हो जाते हैं कि उनका बैडरूम छोटा है, जिसकी वजह से उसमें फर्नीचर रखने में थोड़ी परेशानी होती है। ऐसे में चलिए हम आपको आज कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं, जिनसे आप अपने छोटे से रूम में भी चार चांद लगा सकते हैं। यह न सिर्फ खूबसूरत दिखेगा, बल्कि आपके पार्टनर को भी अच्छा लगेगा। तो चलिए बताते हैं कि किस तरह की सजावट कर आप पार्टनर को कर सकते हैं खुश

PunjabKesari

वॉल पेंट

अपने घर या बैडरूम को सजाने के लिए केवल उन्हीं रंगों का इस्तेमाल करें जो आपको, आपके पार्टनर या आपके परिवार को पसंद हों। दीवारों पर कोई ऐसा पेंट चुनें, जो रात को शांति प्रदान करे और दिन में फ्रैशनैस का अहसास दिलाए। छोटे बैडरूमों में सफेद, क्रीम और बेज रंग के पेंट ज्यादा खिलते हैं। डार्क रंगों का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

PunjabKesari

मोमबत्तियों से सजाएं

खूबसूरत व रंगबिरंगी मोमबत्तियां व हल्के रंग की लाइटें आपके कमरे में चार-चांद लगा देंगी। मोमबत्ती की रोशनी एक अलग ही तरह का रोमांटिक माहौल पैदा करती है।

PunjabKesari

बैड का चयन

बैडरूम के साइज का ख्याल रखते हुए बैड का चुनाव करें। ऐसा बैड खरीदें, जिसके अंदर काफी सामान आ सके। इसके अलावा आप फोल्ड किए जा सकने वाले बैड का भी चुनाव कर सकती हैं। इससे आपके बैडरूम में खुली जगह काफी बढ़ जाएगी।

PunjabKesari

टी.वी. बैडरूम में न रखें

टी.वी. के सामने समय खर्च करने से आपका ध्यान अपने आसपास के लोगों पर केंद्रित नहीं रह पाता, इसलिए बेहतर यही होगा कि आप अपने कमरे में टी. वी. बिल्कुल न रखें। जो वक्त आप एक-दूसरे के साथ बिता सकते हैं, वह टी.वी. देखने में बर्बाद नहीं होगा।

कैबिनेट

एक हाई लैवल की कैबिनेट खरीदें, जिसमें काफी सारी जगह उपलब्ध हो। कैबिनेट में कपड़े और अन्य वस्तुएं रखने के लिए जगह बहुत जरूरी है। इससे आपके छोटे से बैडरूम में चीजें यहां-वहां बिखरी नहीं रहेंगी और यह खुला खुला महसूस होगा।

Related News