29 APRMONDAY2024 7:51:20 PM
Nari

इस त्योहार तक कोरोना पर पा लिया जाएगा काबू, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जताई उम्मीद

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 31 Aug, 2020 02:01 PM
इस त्योहार तक कोरोना पर पा लिया जाएगा काबू, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जताई उम्मीद

कोरोना के केस जैसे जैसे बढ़ते जा रहे हैं वैसे वैसे लोगों के मन में इसके जल्दी ठीक होने की आस भी खत्म होती जा रही है। रोजाना केसों का आंकड़ा बढ़ना खतरे की घंटी तो है ही लेकिन इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एक राहत भरी खबर सुनाई है। हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि कब तक कोरोना के संक्रमण पर निंयत्रित पा लिया जाएगा।

PunjabKesari

जल्द यह वायरस अतीत बनेगा 

खबरों की मानें तो हाल ही में हुए एक वेब सेमिनार में डॉ. हर्षवर्धन ने कहा,' अब इस वायरस के अतीत बनने का समय आ गया है और यह वायरस भी बाकी वायरस की तरह सिर्फ स्थानीय समस्या बनकर ही रह जाएगा वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस वायरस से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। इतना ही नहीं हर्षवर्धन ने कहा, ‘ उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में, संभवत: दीवाली तक हम संक्रमण के प्रसार को काफी हद तक नियंत्रित कर लेंगे।’

कोरोना वैक्सीन पर भी दी जानकारी 

PunjabKesari

वहीं आपको बता दें कि डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर भी लोगों को एक राहत भरी खबर दी है। जी हां...डॉ. हर्षवर्धन ने यह उम्मीद जताई है कि साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन का निमार्ण कर लिया जाएगा।  

बढ़ रहे लगातार केस 

इस बात से तो हम मुंह नहीं मोड़ सकते हैं कि कोरोना के समय में जीवन बहुत प्रभावित हुआ है और इससे जहां लोग बेरोजगार हुए हैं वहीं बहुत से लोगों ने इस वाय़रस के कारण अपनों को भी खोया है। 

भारत में इन वैक्सीन पर हो रहा काम 

PunjabKesari

कोरोना को खत्म करने के लिए देश दुनिया में इसकी वैक्सीन पर काम हो रहा है। कोरोना के इलाज के लिए डेक्सामेथासोन, फेपिराविर, रेमडेसिविर जैसी कई नई-नई दवाएं लॉन्च हो रही है। वहीं अगर बात भारत की करें तो भारत में तीन वैक्सीन पर तेजी से काम चल रहा है। इसमें से एक कोवैक्सिन है, दूसरी जायकोव-डी है और तीसरी वैक्सीन कोविशील्ड है इन तीनों वैक्सीन पर भारत तेजी से काम कर रहा है। 

Related News