01 MARMONDAY2021 6:38:19 AM
Nari

Christmas 2020: इन गेम्स व एक्टिविटी से बच्चों के लिए बनाएं यह दिन और भी खास

  • Edited By neetu,
  • Updated: 23 Dec, 2020 06:05 PM
Christmas 2020: इन गेम्स व एक्टिविटी से बच्चों के लिए बनाएं यह दिन और भी खास

क्रिसमस का त्योहार बच्चों के लिए बेहद ही खास होता है। वे सैंटा क्लॉज के आने व उनसे गिफ्ट्स लेने का बेसब्री से इंतजार करते हैं। ऐसे में कई लोग घरों में बच्चों के लिए क्रिसमस पार्टी भी रखते हैं। ऐसे में अगर आप भी बच्चों के लिए पार्टी प्लान कर रहे हैं तो इस दौरान उन्हें कुछ गेम्स व एक्टिविटी करवा सकती है। इससे उनकी खुशी दोगुनी होने के साथ ये यादगार पल उन्हें हमेशा याद रहेंगे। 

म्यूजिकल चेयर

आप घर पर ही बच्चों को म्यूजिकल चेयर खिला सकती है। इसके लिए एक लाइन में कुर्सियों को रखें। इस बात का ध्यान रखें कि चेयर बच्चों की गिनती से एक कम हो। फिर गाना लगाकर बच्चों को उसके कुर्सियों के आसपास घूमने को कहें। म्यूजिक बंद होने पर जिस बच्चे के चेयर नहीं मिलेगी उसे गेम से आउट माना जाएगा। 

PunjabKesari

डांस 

आप बच्चों का डांस कम्पटीशन भी करवा सकते हैं। ऐसे में अपने मनपसंद गानों पर डांस करके बच्चों का भी मन खिल उठेगा। साथ ही उनकी डांस प्रेक्टिस भी हो जाएगी। 

नो गैस व बेक कुकिंग

बच्चों से नो गैस व बेक कुकिंग करवाना भी अच्छा रहेगा। इसके लिए आप उनसे सैंडविच, भेलपूरी, फ्रूट्स सैलेड, लड्डू या कुकीज़ आदि बना सकती है। इसे बनाने में ना ही गैस और ना ही ओवन की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में आप इसे बच्चे बिना किसी डर व रिस्क के बना सकते हैं। 

PunjabKesari

पेंटिंग 

बच्चों से पेंटिंग करवाना भी अच्छा आइडिया है। इससे बच्चों के अंदर की क्रिएटिविटी बाहर आएगी। आप बच्चों का पेंटिंग करने की प्रतियोगिता भी करवा सकते हैं। 

PunjabKesari

कार्ड मेकिंग

छोटे बच्चों को रंगों व कागज से खेलना अच्छा लगता है। ऐसे में उनसे कलरफुल पेपर व कलर से क्रिसमस व न्यू ईयर का कार्ड बनाएं। 

PunjabKesari

अंत में गेम व एक्टिविटी में जीतने वाले हैं बच्चों को गिफ्ट्स दें। इस तरह बच्चों से अलग-अलग एक्टिविटी करवा कर उनके इस क्रिसमस को और भी शानदार बनाएं। 


आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा तो इसे लाइक, कमेंट और शेयर जरूर करें।

Related News