27 JUNTHURSDAY2024 5:42:07 PM
Nari

बॉलीवुड दिवाज के ये लुक देखकर आपको भी हो जाएगा कॉटन साड़ी से  प्यार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Jun, 2024 03:32 PM
बॉलीवुड दिवाज के ये लुक देखकर आपको भी हो जाएगा कॉटन साड़ी से  प्यार

सूती कपड़े की डिमांड इस मौसम में बेहद बढ़ जाती है।  गर्मी से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं ज्यादातर कॉटन की साड़ियां ही पहनना पसंद करती हैं। इनकी खासियत ये है कि इसे आप हर ओकेज़न पर पहन सकती हैं। यह ऑफिस के लिए कॉर्पोरेट लुक भी देती है और साथ ही ट्रेडिशनल कॉटन साड़ी को आप फेस्टिवल और फंक्शन्स में भी आसानी से कैरी कर सकते हैं। आप इन  बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से कॉटन के साड़ियों की वियर करने के स्टाइलिंग टिप्स ले सकती हैं।

PunjabKesari

दिया मिर्जा

दिया मिर्जा का इंडियन लुक तो हमेशा से ही चर्चा में रहा है। कॉटन साड़ी में भी अपनी खूबसूरती किस तरह बनाए रखनी है वह कोई इनसे सीखें। इस हाफ ग्रे और लेमन कलर की कॉटन साड़ी में काफी खूबसूरत लग रही थी। अपने लुक को सिंपल रखते हुए सिर्फ इयररिंग्स ही कैरी किए थे।

PunjabKesari

कंगना रनौत

कंगना रनौत का लुक हमेशा अलहदा दिखता है। वैसे तो उनके पास साड़ियों की एक से बढ़कर एक डिज़ाइन है, पर कॉटन की साड़ियों की उनके पास भरमार है। इस सिंपल सी सूती साड़ी में भी उनका लुक काफी क्लासी लग रहा था।  उन्होंने ईयररिगंस के अलावा कोई भी एक्सेसरीज नहीं पहनी हुई थी, जो ऑफिस के लिए एकदम परफेक्ट है।

PunjabKesari

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भी सिंपल कॉटन साड़ी  के साथ एक्सपेरिमेंट कर चुकी हैं। इसके साथ सिंपल ब्लाउज की जगह आप  चेक वाले ब्लाउज भी स्टाइल कर सकती हैं। माथे पर छोटी सी बिंदी के साथ अनुष्का का यह लुक फुल ट्रेडिशनल लग रहा था।

PunjabKesari

 विद्या बालन

 विद्या बालन एक ऐसी अदाकारा है, जो साड़ी को बेहद ग्रेसफुली तरीके से कैरी करती हैं और उनका हर लुक पहले से अलग होता है। अगर आप भी केजुअल्स में कॉटन की साड़ी को एक स्टाइलिश अंदाज में कैरी करना चाहती हैं तो आप विद्या के इन लुक्स से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। ध्यान रखें कि इस तरह की साड़ी के साथ मेकअप लाइट ही रहे।

PunjabKesari
कोंकणा सेन

कोंकणा सेन की ये फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ी डे आउटिंग के लिए एकदम परफेक्ट भी। फ्लोरल प्रिंट व्हाइट कलर पर और निखर कर आता है। आप किसी फंक्शन के लिए सिंपल और स्टाइलिश लुक की तलाश में हैं तो ऐसा लुक ट्राई कर सकती है । इसके साथ आप किसी भी तरह का ब्लाउज भी डिजाइन करवा सकती हैं।

 

इस तरह करें साड़ी की देखभाल

-कॉटन साड़ी को हमेशा बाकी कपड़ों से अलग धोएं।
-कॉटन साड़ियों को धोने के बाद निचोड़ने की ग़लती न करें।
-कॉटन साड़ियों को हल्की गीली रहने पर प्रेस कर लें।
-कॉटन साड़ी को रखने के लिए कवर/लिफाफे का इस्तेमाल करें, इससे वह हमेशा नई बनी रहेंगी

Related News