27 APRSATURDAY2024 11:04:40 AM
Nari

शेफ संजीव कपूर के 4 Cooking Tips बढ़ाएंगे खाने का स्वाद, आप भी कर लें Follow

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Sep, 2023 02:08 PM
शेफ संजीव कपूर के 4 Cooking Tips बढ़ाएंगे खाने का स्वाद, आप भी कर लें Follow

हर महिला चाहती है कि उसके हाथ से बना खाना सबको पसंद आए इसके लिए वह पूरी मेहनत करती हैं। कई तरह के स्वादिष्ट मसाले खाने में डालती हैं। अपनी कुकिंग स्किल्स इंप्रूव करने के लिए क्लासेज भी लगाती हैं लेकिन इन सबके बाद भी खाने में स्वाद नहीं आ पाता। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज आपको शेफ संजीव कपूर के कुछ ऐसे कुकिंग हैक्स बताते हैं जो खाने का मजा डबल कर देंगे। आइए जानते हैं...

बचे हुए ब्रेड से बनाएं क्रम्ब्स 

यदि आपको ब्रेड बच गया है तो उससे आप घर पर क्रिस्पी ब्रेड क्रम्ब्स बना सकते हैं। इन्हें बनाने के लिए ब्रेड के किनारों को निकाल दें। इसके बाद ब्रेड को मिक्सी में डालकर कुछ सैकेंड के लिए ग्राइंड करें। पैन में डालकर धीमी आंच पर टोस्ट करें इससे यह क्रिस्पी हो जाएगी। आपकी होममेड ब्रेड क्रम्ब्स बनकर तैयार हैं। किसी भी डिश को बनाते समय इनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

आसानी से छिल जाएगा लहसुन 

यदि आपने ढेर सारा लहसुन कम समय में छीलना है तो एक लहसुन की कली लें। फिर इसके ऊपर चाकू रखर जोर से हाथों के साथ दबाएं। इससे यह स्मैश हो जाएगा और  छिलका भी आसानी से उतर जाएगा।

स्नैक्स में काम आएगा पोहा 

पोहा नाश्ते में बहुत से लोग खाते हैं पर आप इसका इस्तेमाल डिशेज की कोटिंग के लिए कर सकते हैं। पोहे को मिक्सी में पीस लें फिर तैयार पाउडर को एक बर्तन में डाल दें। इसका इस्तेमाल कटलेट, ब्रेड पकौड़ा या फिर स्नैक्स का स्वाद बढ़ाने के लिए आप कर सकते हैं। इससे खाना क्रंची बनेगा और उसमें एक क्रिस्पी पन एड होगा। 

PunjabKesari

आसानी से कटेगी सब्जियां 

सब्जियां काटने के लिए महिलाएं चॉपिंग बोर्ड इस्तेमाल करती हैं लेकिन सब्जियां काटते समय यह फिसलने लगता है जिसके कारण हाथ में चोट लग सकती है। इस फिसलने से बचाने के लिए आप चॉपिंग बोर्ड के नीचे एक नम टॉवल रख दें। इससे यह फिसलेगा नहीं और आपकी सब्जियां भी आसानी से छिल जाएंगी।

PunjabKesari

Related News