25 APRTHURSDAY2024 11:25:20 PM
Nari

साली का करियर संवारने में जीजा राज कुंद्रा का बड़ा रोल, अफेयर्स कई हुए पर फिर भी कुंवारी है शमिता

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 26 Jul, 2021 06:41 PM
साली का करियर संवारने में जीजा राज कुंद्रा का बड़ा रोल, अफेयर्स कई हुए पर फिर भी कुंवारी है शमिता

बिजनेसमैन राजकुंद्रा इन दिनों पुलिस कस्टडी में है, ऐसे में शिल्पा शेट्टी को काफी कुछ सहना पड़ा रहा है। हर कोई उन्हें शक की निगाहों से देख रहा हैं लेकिन इस मुश्किल वक्त में उनकी बहन शमिता शेट्टी उनका सपोर्ट सिस्टम बनकर खड़ी हुई हैं। एक वक्त था जब शमिता के डूबते करियर को बचाने के लिए उनकी बहन और जीजा राज कुंद्रा ने हर मुमकिन कोशिश की। जी हां, शमिता शेट्टी की डूबती नइयां को पार लगाने वाले उनके जीजा ही है। चलिए जानते है कैसे?

शमिता शेट्टी ने बहन के नक्शे कदमों पर चल इंडस्ट्री में कदम तो रखा लेकिन उनकी जितनी शोहरत-नाम हासिल नहीं कर पाई। शमिता ने कोशिश तो बहुत की लेकिन उनका फिल्मी करियर फ्लॉप साबित हुआ। वैसे तो शमिता शेट्टी ने फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई की और मशहूर फैशन डिजाइनर के अंडर इंटर्नशिप भी कीं लेकिन मनीष ने शमिता को एक्टिंग में हाथ आजमाने की सलाह दी। शमिता शेट्टी ने मनीष मल्होत्रा की बात को गंभीरता से लिया और साल 2001 में उन्होंने सुपरहिट फिल्म 'मोहब्बतें' से फिल्मी करियर की शुरूआत की। यह जानकर आपको शायद हैरानी होगी लेकिन शमिता को उनकी पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर के रूप में आइफा अवॉर्ड से नवाज़ा गया। फिल्म के बाद उनके गाने 'शरारा शरारा' ने भी खूब लोकप्रियता हासिल की। इस गाने ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया। वहीं असली पहचान एक्ट्रेस को साल 2005 में मिली। जब उन्होंने फिल्म 'जहर' की। इस फिल्म में उन्होंने इमरान हाश्मी सगं कई बोल्ड सीन्स किए थे। फिल्म में उनके काम को बहुत पसंद किया गया। लेकिन बावजूद इसके उनका करियर फ्लॉप होता चला गया।

PunjabKesari

अपने नाकामयाब करियर को लेकर एक बार शमिता ने इंटरव्यू में बताया कि जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया तो उसके बाद उन्होंने गलत फिल्मों का चयन किया। जिसका आज भी उन्हें बेहद अफसोस है। वह यह मानती हैं कि वह अपने करियर को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं थी। जो कि उन्हें होना चाहिए था। शमिता ने कहा कि वह जानती हैं कि वह एक बेहतरीन हीरोइन बन सकती थीं। लेकिन उनकी कुछ फिल्मों को लेकर वह काफी सलेक्टिव हो गई थीं।इस बात को भूल गई थीं कि अगर आप स्क्रीन पर नहीं दिखाई देंगे तो लोग आपको भूल जाएंगे। इस बात का एहसास उन्हें काफी देर बाद हुआ। उन्हें लगा कि उन्हें काम नहीं छोड़ना चाहिए था।

 

काफी लंबे समय तक शमिता बड़े पर्दे से दूर रहीं। फिर उन्हें छोटे पर्दे की ओर रुख किया। कहा जाता है कि करियर को नीचे की ओर जाता देख शमिता ने टीवी शोज करने का फैसला लिया था। उन्होंने टीवी के कई पॉपुलर रियलिटी शोज़ किए हैं। जिसमें 'बिग बॉस', झलक दिखला जा और 'खतरों के खिलाड़ी' जैसे बड़े शोज़ का नाम शमिल है। यहां तक शमिता ने तमिल फिल्मों में भी काम किया है। बीते दिनों शमिता अपने पंजाबी म्यूजिक वीडियो को लेकर सुर्खियों में आई दरअसल, शमिता के डूबते करियर को उनके जीजू राज कुंद्रा ने सहारा दिया। इस पंजाबी वीडियो में शमिता के साथ शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने काम किया। शमिता के इस वीडियो को अच्छा रिस्पांस मिला। एक इंटरव्यू में शमिता ने कहा कि मुझे जीजू के साथ काम करके काफी मजा आया और वह उन सब उत्साहित लोगों में से एक शख्स हैं, जिन्हें मैं जानती हूं और वह हैरान करने वाली खूबियों से भरे हैं।' बता दें कि शमिता ने एक्टिंग से सन्यास लेकर इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना करियर बनाया। पर्सनल लाइफ की बात करें तो शमिता ने अब तक शादी नहीं की।

PunjabKesari

एक न्यूज वेबसाइट से अपनी बातचीत में शमिता ने कहा था कि 'मैं शादी तो करना चाहती हूं लेकिन मुझे नहीं पता कि मेरा दुल्हा कहां है? वह कहीं है और मुझे उससे ढूंढना पड़ेगा। मैं अपनी दिल की बात किसी से कभी भी छिपाती नहीं हूं। यहीं कारण है कि हमेशा मुझे मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हालांकि मुझे प्यार में पूरा विश्वास है। लेकिन आसपास देखिए, समाज और शादियों में जो हो रहा है, वह बेहद डरावना है।' शमिता आगे कहती हैं, 'अगर मैं किसी से शादी करती हूं तो मैं चाहूंगी कि मैं उसके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताऊं। हालांकि इस बात का पूरा कोई भरोसा नहीं है। लेकिन मेरी मुलाकात अभी तक किसी भी ऐसे शख्स से नहीं हुई है, जिसके साथ मैं अपनी जिंदगी बिताना चाहूं।'

 

बात दें कि राज कुंद्रा अक्सर शमिता की शादी को लेकर मजाक बनाते रहते है।ऐसा ही उन्होंने शमिता के जन्मदिन पर किया था। राज कुंद्रा ने शमिता से मजाक करते हुए लिखा था कि, 'एक सिस्टर जो मुझे लॉ से मिली है, लेकिन एक दोस्त है जो दिल के करीब है। अद्भुत सिस्टर इन लॉ को हैप्पी बर्थडे। तुम हमेशा मेरे साथ रही हो। 11 साल में कई सुनहरी यादें हमारे पास हैं। खुश रहो और उम्र को मात देती रहो। तुम्हारे सभी ख्वाब पूरे हो। इसके अलावा मुझे जल्दी ही एक ब्रदर इन लॉ की जरूरत है इसलिए जल्दी से किसी को तलाश लो, इससे पहले कि मैं स्वयंवर का ऐलान कर दूं।' जीजा के इस मजाक पर शमिता शेट्टी ने लिखा है, 'थैंक्यू सो मच। मेरे जीजू दुनिया में सबसे अच्छे हैं।'

PunjabKesari

कुछ साल पहले शमिता शेट्टी और मनोज वाजपेयी के बीच अफेयर की खबरें भी खूब सुनने को मिली। शमिता के हरमन बावेजा और आफताब शिवदासानी के साथ भी अफेयर के चर्चे रहे हैं लेकिन उन्होंने शादी किसी से नहीं की।

Related News