17 SEPTUESDAY2024 1:49:07 AM
Nari

कोलकाता रेप केस को लेकर बेहद गुस्से में बॉलीवुड, Celebs को सताई महिलाओं की चिंता

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Aug, 2024 10:21 AM
कोलकाता रेप केस को लेकर बेहद गुस्से में बॉलीवुड, Celebs को सताई महिलाओं की चिंता

नारी डेस्क:  बॉलीवुड अभिनेत्री सुहाना खान और महान अभिनेता अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा, कृति सनोन और  ट्विंकल खन्ना ने हाल ही में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या पर गहरा गुस्सा व्यक्त किया है।

PunjabKesari
सुहाना खान ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर नव्या नवेली नंदा का एक संदेश शेयर किया जिसमें लिखा था- "हमारी आंखों के सामने एक और भयानक बलात्कार हुआ है। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात, आइए हम उसके और उसके परिवार के लिए प्रार्थना करें। महिलाओं ने हमेशा हमारे देश के विकास में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कार्यस्थल, कक्षा और घर हमारे लिए एक सक्षम और सुरक्षित स्थान होना चाहिए। पुरुषों और महिलाओं को उन मानसिकता और विश्वास प्रणालियों के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है जो लगातार महिलाओं को वस्तु के रूप में देखते हैं या उन्हें आसान शिकार मानते हैं," ।

PunjabKesari

पोस्ट में आगे लिखा गया- "हम रात में बाहर निकलते हैं या जो पहनते हैं, वह इस बात के अलावा किसी और बात का संकेत नहीं है कि हमें अपनी ज़िंदगी जीने का अधिकार है, जैसा हम चाहते हैं। और इसके लिए हमें लगातार डर या धमकी में नहीं रहना चाहिए। हालांकि, उस दिन डॉक्टर ने जो दर्द और पीड़ा झेली, उसकी भरपाई कोई नहीं कर सकता, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाने की ज़रूरत है कि ऐसा फिर कभी न हो। चाहे सख्त कानून लागू करना हो या सुरक्षा प्रोटोकॉल बनाना हो - तुरंत कदम उठाए जाने चाहिए। हम इससे बेहतर के हकदार हैं। हम बेहतर के लिए लड़ना जारी रखेंगे। क्योंकि कुछ भी और कोई भी व्यक्ति कभी भी महिलाओं की स्वतंत्रता और गरिमा को प्रभावित नहीं कर सकता," ।

PunjabKesari
बॉलीवुड अदाकारा ट्विंकल खन्ना ने अपने नोट में लिखा- अपनी बेटी को वही सुरक्षा सावधानियां सिखाने के बारे में अपनी चिंता साझा पुरुषों के साथ अकेले जाने से बचें, भले ही वे रिश्तेदार या दोस्त ही क्यों न हों और दिन के हर समय, खासकर रात में सतर्क रहें।

PunjabKesari
अभिनेत्री कृति सनोन ने अपने पोस्ट में लिखा- "जबकि हम अपनी आजादी की 78वीं वर्षगांठ मना रहे हैं और इस बात पर गर्व महसूस कर रहे हैं कि हम एक देश के रूप में वैश्विक स्तर पर कितनी दूर आ गए हैं.. यह देखकर मेरा दिल टूट जाता है कि महिलाएं अभी भी अपने घरों में सुरक्षित नहीं हैं देश में महिलाओं की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए उन्होंने पूछा, "जब तक न्याय में तेजी नहीं आती, कठोर सजा नहीं मिलती और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बेहतर परवरिश नहीं होती, तब तक कुछ भी नहीं बदलेगा। क्या हम वास्तव में स्वतंत्र हैं जब हमारी बुनियादी सुरक्षा ही सवालों के घेरे में है??" उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "भारी दिल और गुस्सा भरी आत्मा। आज इच्छा करने का मन नहीं किया.."

PunjabKesari
इससे पहले दिन में, करीना ने कोलकाता में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए भीषण बलात्कार और हत्या की निंदा की। इंस्टाग्राम पर करीना ने लिखा- "12 साल बाद; वही कहानी; वही विरोध। लेकिन हम अभी भी बदलाव का इंतज़ार कर रहे हैं।" आलिया ने अपने पोस्ट में लिखा था- "एक और क्रूर बलात्कार। यह एहसास होने का एक और दिन कि महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। एक और भयावह अत्याचार जो हमें याद दिलाता है कि निर्भया त्रासदी को एक दशक से अधिक समय हो गया है, लेकिन अभी भी कुछ खास नहीं बदला है "।

PunjabKesari

 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर मृत पाई गई थी। परिवार ने आरोप लगाया है कि पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। पूरे देश में डॉक्टरों ने एक पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी (पीजीटी) डॉक्टर की हत्या और कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ जोरदार समर्थन जताते हुए पीड़िता के लिए न्याय की मांग की। बुधवार को कोलकाता, गुवाहाटी, हैदराबाद और मुंबई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने तख्तियां पकड़ी हुई थीं, जिन पर लिखा था, "न्याय मिलना चाहिए", "सुरक्षा के बिना कोई कर्तव्य नहीं" और "न्याय में देरी न्याय से वंचित होने के समान है"
 

Related News