27 NOVSUNDAY2022 3:18:07 AM
Nari

जवानी में जिस काम के लिए दिन रात मारे गए Raveena को ताने उसी के लिए आज हो रही हर जगह तारीफ

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 27 Oct, 2022 01:04 PM

रवीना टंडन आज 48 साल की हो गई है और आज भी उनके चेहरे पर ग्लो वैसे ही बरकरार है। मुंबई में 26 अक्टूबर 1974 को जन्मी, रवीना टंडन के पिता रवि टंडन और मां वीना टंडन है इसीलिए उन्होंने बेटी का नाम 'रवीना' रखा, जिसमें मां और पिता दोनों के नाम की झलक व प्यार था, घर पर लोग उन्हें प्यार से मुनमुन कहते हैं।

पढ़ाई के दौरान ही मिले थे फिल्मों के रोल

जमुनाबाई पब्लिक स्कूल से शुरूआती पढ़ाई करने के बाद मीठीबाई कॉलेज में दाखिला लिया। लेकिन रवीना बचपन से ही इतनी सुंदर थी कि उन्हें पढ़ते-पढ़ते ही फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए थे। 17 साल की उम्र में ही उन्हें सलमान खान के साथ 'पत्थर के फूल' में काम करने का ऑफर मिल गया, बस इसी के चलते उन्हें ग्रेजुएशन की पढ़ाई दूसरे साल में ही छोड़नी पड़ी। इस फिल्म ने तो हिस्ट्री बना दी। उसके बाद रवीना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी। मोहरा का आइकॉनिक गाना 'टिप टिप बरसा पानी' ने रवीना को नैशनल क्रश बना दिया था।

शादी से पहले ही बन गई थी मां

पर्सनल लाइफ की बात करें तो रवीना का नाम कई स्टार्स से जुड़ा और अक्षय कुमार के साथ उनकी सगाई की खबरें आई लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला। उसके बाद रवीना ने ऐसा काम किया कि सब देखते रह गए। शादी से पहले ही रवीना ने दो बेटियों को गोद ले लिया। वह उनके रिश्तेदार की बेटियां ही थी जिनके पेरेंट्स एक्सीडेंट में जान गंवा बैठे थे। उस समय रवीना 21 साल की थी जब उन्होंने यह कदम उठाया। लोग उन्हें व पेरेंट्स को ताने भी मारते थे कि कुंवारी मां बनी रवीना को शादी के लिए रिश्ते नहीं मिलेंगे। लेकिन बिना किसी की परवाह किए रवीना ने बेटियों की परवरिश की। जिस बात के लिए लोग उन्हेंं ताने मारते थे आज उसी के लिए रवीना की हर जगह तारीफें होती हैं। आज रवीना ने अपनी दोनों गोद लिए बेटियों की शादी कर दी है और उनके बच्चे भी हैं। रवीना अपनी नानी होने का हर फर्ज निभाती दिखती हैं।

साल 2004 में  एक्ट्रेस ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से शादी कर ली थी वो भी एक शर्त रखकर की वह अपनी बेटियों को अपने साथ ही लेकर जाएंगी। शादी के बाद रवीना के घर दो बच्चे हुए जिनका राम रणबीर और राशा है। राशा भी अपनी मां की तरह बेहद खूबसूरत है। एक औऱ किस्सा जो रवीना की जिंदगी में से जुड़ा है कि वह हमेशा '16' नंबर की ही गाड़ियां खरीदती हैं। इस बारे में उन्होंने इंटरव्यू में कहा था, 'मुझे आरामदायक और बड़ी कारें पसंद हैं लेकिन मुझे हाई टैक्नोलॉजी वाली गाड़ियां डराती हैं और यही वजह है कि मैं सेकेंड हैंड गाड़ियां लेना ज्यादा पसंद करती हूं।'

करोड़ों की मालकिन है रवीना

वहीं नंबर प्लेट की बात करें तो उन्होंने कहा, 'हमारे सभी गाड़ियों की नेमप्लेट एक ही है क्योंकि वे सभी मेरी बेटी की बर्थ डेट पर हैं। हमारी सभी कारें एक ही तारीख पर हैं। ऐसा नहीं है कि ठीक 16 लेकिन सभी नंबर्स 16 से जुड़ते हैं।' रवीना की नेटवर्थ की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक, रवीना के पास करीब 6.5 मिलियन डॉलर यानी 48 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। रवीना एक फिल्म के लिए 1.5 से 2 करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं। एक्टिंग के अलावा रवीना की कमाई मॉडलिंग और विज्ञापनों से भी होती है। फिलहाल वह पब्लिक इवेंट्स, बी-टाउन पार्टीज व रिएलिटी शो में नजर आती ही रहती है।
 

Related News