Twitter
You are hereNari

रणवीर सिंह ने 1 हफ्ते में घटाया वजन, खास डाइट को किया फॉलो

रणवीर सिंह ने 1 हफ्ते में घटाया वजन, खास डाइट को किया फॉलो
Views:- Thursday, December 6, 2018-9:37 AM

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण शादी के बंधन में बंध गए हैं। इस शादी को खास बनाने के लिए दीपवीर ने कोई कसर नहीं छोड़ी है, खासकर रणवीर सिंह। वह अपनी शादी के दिन बिल्कुल फिट दिखना चाहते थे इसलिए उन्होंने महज 1 हफ्ते में वेट लॉस किया, जिसके लिए उन्होंने ना सिर्फ वर्कआउट किया बल्कि इसके लिए खास डाइट भी ली।

रणवीर ने 1 हफ्ते में घटाया वजन

रणवीर ने शादी से केवल एक हफ्ता पहले ही वेट लॉस करना शुरू किया था। वेट लॉस के लिए उन्होंने कीटो डाइट को फॉलो किया। कीटो डाइट में कम कार्बोहाइड्रेट्स वाले फूड्स होते हैं। कीटो डाइट फ्रूड्स लीवर में केटोन्स बनाने लगते हैं, जिन्हे बॉडी एनर्जी के तौर पर इस्तेमाल करने लगता है और वजन कम होना शुरू हो जाता है।

PunjabKesari,  Ranveer Singh,Ranveer Singh hd image, diet plan

क्या है कीटो या कीटोजेनिक डाइट?

कीटोजेनिक डाइट फैट, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट का कॉम्बिनेशन है। इसमें 65-70 फीसदी फैट, 20-25 प्रतिशत प्रोटीन और 5 फीसदी कार्बोहाइड्रेट शामिल होता है। इसे शरीर की जरूरत, लंबाई और वजन के अनुसार लिया जाता है।

PunjabKesari, keto diet,  keto diet image, keto diet hd image

कैसे काम करती है कीटो डाइट?

ज्यादातर डाइट प्लान में एनर्जी के लिए कार्बोहाइड्रेट ही सोर्स होता है लेकिन कीटो डाइट में फैट ही एनर्जी देने का काम करता है। ऐसी में जब शरीर को एनर्जी की जरूरत होती है तो कार्बोहाइड्रेट न होने पर फैट काम आता है। इस तरह जिनका वजन ज्यादा है उनमें एनर्जी की जरूरत होने पर शरीर जमा अतिरिक्त फैट का इस्तेमाल करता है, जिससे वजन कम होता है।

PunjabKesari,  keto diet,  keto diet image, keto diet  hd image

कीटो डाइट में खाएं हैं ये चीजें
नींबू मिंट का जूस

वजन कम करने के लिए सुबह पहले नींबू-मिंट का जूस पीना चाहिए। यह शरीर के विषाक्त पदार्थो को नष्ट करतके वजन घटाने में मदद करता है।

टमाटर-पालक का स्मूदी

टमाटर पालक स्मूदी का सेवन भी वजन को आसानी से कम करने में मदद करता है। साथ ही इससे पेट से जुड़ी समस्याएं भी दूर रहती हैं।

PunjabKesari, keto diet,  keto diet image, keto diet hd image

हेवी क्रीम मिल्क

अगर आपकी डाइट हाई फैट और लो कार्ब है तो हेवी क्रीम मिल्क का सेवन करें। ये ना सिर्फ वजन कम करता है बल्कि इससे शरीर को ताकत भी मिलती है। हेवी क्रीम मिल्कशरीर के अतिरिक्त फैट को भी बर्न करने में मदद करता है

ग्रीन टी का करें सेवन

ग्रीन टी में मौजूद फ्लेवोनॉयड्स व कैफीन मेटाबोलिक रेट और फैट ऑक्सीडेशन को बढ़ाता है, जिससे शरीर का एक्स्ट्रा फैट बर्न होता है। रोजाना कम से कम 1 से 2 गिलास ग्रीन-टी का सेवन जरूर करें।

PunjabKesari, keto diet,  keto diet image, keto diet hd image

कॉफी पिएं

कॉफी में मौजूद कैफीन फैट बर्निंग सप्लीमेंट्स की तरह काम करता है और यह मेटाबॉलिज्म को भी बूस्ट करता है। इससे शरीर का अतिरिक्त फैट बर्न हो जाता है।

नारियल पानी 

नारियल का पानी काफी लाइट और फ्रेश लिक्विड होता है। इसके अलावा नारियल के पानी में इसके दूध की तुलना में कम कैलोरी होती है और केले से कहीं अधिक पोटैशियम होता है, जोकि वजन घटाने के लिए फायदेमंद है।

PunjabKesari, keto diet,  keto diet image, keto diet hd image


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News