29 APRMONDAY2024 3:17:40 AM
Nari

नैचुरल तरीके से लाएं गालों में गुलाबी निखार, घर में बने ये 4 Blushes करें इस्तेमाल

  • Edited By palak,
  • Updated: 17 Oct, 2023 11:46 AM
नैचुरल तरीके से लाएं गालों में गुलाबी निखार, घर में बने ये 4 Blushes करें इस्तेमाल

सुंदर दिखने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती। कई तरह के कैमिकल वाले प्रोडक्ट्स चेहरे पर इस्तेमाल करती हैं। पार्लर जाकर मेकअप करवाती हैं लेकिन फिर भी चेहरे पर ग्लो नहीं आता। वहीं इसके विपरित चेहरे पर कई समस्याएं भी होने लगती है। ऐसे में अगर आप भी रोज मेकअप करती हैं तो इससे आपकी स्किन खराब हो सकती है। बिना मेकअप के आप घर में नैचुरल तरीके से ब्लश बनाकर उसका इस्तेमाल कर सकती हैं। नैचुरल ब्लश आपकी त्वचा को नुकसान भी नहीं पहुंचाएगा और आपकी त्वचा भी इससे निखर जाएगी। तो चलिए आपको बताते हैं कि घर में आप कैसे नैचुरल ब्लश बना सकते हैं। आइए जानते हैं...

गुलाब से बनाएं ब्लश 

गुलाब की पंखुड़ियों से आप ब्लश तैयार कर सकते हैं। मिक्सी में गुलाब की सूखी पंखुड़ियां, अरारोट पाउडर डालकर पीस लें। जब पाउडर तैयार हो जाए तो इसे एक कंटेनर में डालें। फिर ब्रश की मदद से आप इसे चेहरे पर लगा सकते हैं।

PunjabKesari

गुड़हल के फूल से बनाएं ब्लश 

आप घर में गुड़हल के फूलों से भी नैचुरल ब्लश बना सकते हैं। गुड़हल के फूलों को अरारोट के साथ पीस लें फिर इसमें एसेंशियल ऑयल मिलाएं। तैयार होने पर इसे एक कंटेनर में डाल दें। घर में बने इस नैचुरल ब्लश को आप फ्रिज में रख लें। इसे आप लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

गाजर से बनाएं ब्लश 

यदि आप गालों पर हल्का पीच कलर भी चाहते हैं तो नारंगी गाजर इस्तेमाल कर सकते हैं। इस गाजर को कद्दूकस करके सुखाएं। फिर इसमे मिक्सी में अरारोट पाउडर के साथ पीस लें। आपका नैचुरल ब्लश तैयार है। आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

चुकंदर से बनाएं ब्लश 

चुकंदर का इस्तेमाल करके आप घर में नैचुरल ब्लश तैयार कर सकते हैं। इसके लिए उबले हुए चुकंदर का गाढ़ा पल्प लें। फिर इसमें कुछ बूंदे ग्लिसरीन की मिलाएं। आपका नैचुरल ब्लश बनकर तैयार है। एक छोटे से कंटेनर में भरकर आप इसे स्टोर कर लें। जब भी आपको ब्लशर की जरुरत पड़े आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।  

PunjabKesari

Related News