19 APRFRIDAY2024 11:53:28 AM
Nari

B'day Special : पिता के साथ स्टेज पर गाते थे सोनू निगम, ऐसे बने बॉलीवुड के जाने माने सिंगर

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 30 Jul, 2020 10:14 AM
B'day Special : पिता के साथ स्टेज पर गाते थे सोनू निगम, ऐसे बने बॉलीवुड के जाने माने सिंगर

बॉलीवुड के जाने माने सिंगर सोनू निगम का आज यानि 30 जुलाई को जन्मदिन है। सोशल मीडिया पर एकिटव रहने वाले सोनू निगम हर बार बेबाकी से अपनी राय रखते नजर आते हैं। सोनू निगम वो सितारे हैं जिनके लाखों दिवाने हैं उनकी आवाज में एक ऐसा जादू है कि हर कोई उनकी दिवाना हो जाता है लेकिन इस मुक्काम को हासिल करने के लिए सोनू निगम को काफी मेहनत करनी पड़ी और आज उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा सब के सामने है। 

PunjabKesari

हरियाणा के फरीदाबाद में जन्में सोनू निगम बचपन से ही संगीत के दिवाने थे और उनका रूझान भी इसी ओर था बहुत कम लोग यह जानते हैं कि सोनू निगम को यह कला अपने पिता से मिली और एक समय ऐसा भी था जब सोनू निगम अपने पिता के साथ शादियों में गाना गाया करते थे। तो चलिए आज हम उनके जन्मदिन पर उनकी लाइफस्टोरी आपको बताते हैं। 

4 साल की उम्र में संगीत किया शुरू 

जिस उम्र में बच्चे खेल खूद करते हैं उसी उम्र में सोनू निगम ने संगीत गाना शुरू कर दिया था। जी हां सोनू निगम महज 4 साल के थे जब उन्होंने अपने पिता के साथ स्टेज पर गाना शुरू किया और तब वह अपने पिता के साथ अलग-अलग फंक्शनस में गाया करते थे। कभी शादियों में कभी पार्टीयों में। ऐसे ही उनका रूझान इस लाइन में और बढ़ने लगा। 

मुंबई आकर करनी पड़ी कड़ी मेहनत 

PunjabKesari

बेटे को अच्छा गाता देख सोनू निगम के पिता उन्हें 18 साल की उम्र में मुंबई में ले आए ताकि वह अपना करियर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बना सके लेकिन यहां आकर भी उनका सफर आसान नहीं था। अपना पेट पालने के लिए और पैसे कमाने के लिए सोनू निगम को लगातार स्टेज शोज करने पड़े। 

इस शो से मिली असल पहचान 

PunjabKesari

इसके बाद सोनू निगम को असल पहचान  रियलिटी शो 'सारेगामा' से मिली। सोनू निगम ने इस शो को होस्ट किया फिर जिसके बाद इसी शो में उनकी मुलाकात गुलशन कुमार से हुई जिन्होंने उन्हें फिल्म 'बेवफा सनम' में मौका दिया इस फिल्म के गाने को सोनू निगम ने गाया तो वो हिट हो गया। इसके बाद सोनू निगम ने लगातार इंडस्ट्री को सुपरहिट गाने दिए और वह बहुत सी भाषाओं में गाना गा लेते हैं। 

तो इस तरह सोनू निगम ने अपने पिता के साथ कम उम्र में काम कर और कड़ी मेहनत से बॉलीवुड में अपना नाम बनाया। 
 

Related News