04 MARTHURSDAY2021 4:34:41 PM
Nari

प्री-वेडिंग शूट का है प्लान तो इन जगहों पर करवाएं फोटोशूट

  • Edited By neetu,
  • Updated: 22 Feb, 2021 05:44 PM
प्री-वेडिंग शूट का है प्लान तो इन जगहों पर करवाएं फोटोशूट

शादी दो लोगों के एक होने का दिन होता है। इसलिए इस दिन को सबसे खूबसूरत दिखने के लिए दुल्हा-दुल्हन खास तैयारियां करते हैं। ऐसे में शादी के कुछ दिन पहले ही अलग-अलग फंक्शन होते हैं। इसी बीच पिछले कुछ सालों से प्री वेडिंग शूट का ट्रेंड चल पड़ा है। इसके लिए अलग-अलग जगहों को चुनकर वहां पर फोटो क्लिक या शूटिंग करते हैं। ऐसे में अगर आप या आपका कोई रिश्तेदार शादी के बंधन में बंधने जा रहा है तो आज हम आपको भारत की 4 बेस्ट प्री वेडिंग लोकेशन बताते हैं।

जयपुर 

जयपुर भी प्री वेडिंग शूट के लिए बेस्ट रहेगा। यहां पर हवा महल, सिटी पैलेस, आमेर फोर्ट, जयगढ़ किला, जल महल आदि ऐतिहासिक जगह है। ऐसे में यहां पर आप शाही अंदाज से प्री वेडिंग शूट की जा सकती है। आप रात के समय में भी महलों में फोटो क्लिक कर यादगार पलों को कैमरे में कैद कर सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

पंजाब

अगर आपको हरियाली अधिक पसंद है तो आपके लिए पंजाब के खेत सही रहेंगे। यहां पर पार्टनर के साथ खेतों में घूमने का मजा लेते हुए प्री वेडिंग शूटिंग कर सकते हैं। इसके अलावा पंजाब में आपको कई ऐतिहासिक स्थल मिल जाएंगे। इसलिए दूर-दूर से लोग भी यहां पर शूटिंग के लिए जाते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

अंडमान निकोबार 

खुले आसमान व समुद्र के किनारे प्री वेडिंग शूटिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए अंडमान निकोबार चुनें। यहां पर आप सूर्यास्त के समय भी फोटो क्लिक करने का लुत्फ उठा सकते हैं। इससे तस्वीरें अच्छी आने के साथ आप यहां पर खूब एन्जॉय कर सकते हैं। इसके अलावा आप पार्टनर के साथ नेशनल पार्क भी घूमने का मजा उठा सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

केरल 

शांत वातावरण में प्री वेडिंग शूटिंग के लिए आप केरल को चुन सकते हैं। यहां पर प्राकृतिक नजारों का मजा लेते हुए फोटो खिंचवाने का अलग ही अनुभव रहेगा। आपको केरल में हरियाली से भरे बाग, बीच व खूबसूरत होटल मिल जाएंगे। आप बोट हाउस का मजा लेते हुए भी प्री वेडिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। इसलिए प्राकृतिक नजारों का आनंद लेने के लिए खासतौर पर लोग केरल में शूटिंग करना पसंद करते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

 

Related News