17 OCTTHURSDAY2019 11:17:39 PM
Nari

प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए दी-बेस्ट हैं भारत की ये 5 जगहें

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 16 Jul, 2019 10:19 AM
प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए दी-बेस्ट हैं भारत की ये 5 जगहें

मानसून में अपने जीवन साथी के संग कुछ मस्ती भरे पल गुजारने का अपना ही मजा है। इस हसीनुमा मौसम में अपने होने वाले जीवनसाथी के संग खिचवाई तस्वीरें इंसान को ताउम्र याद रहती है। पिछले कुछ सालों से प्री-वेडिंग शूटिंग काफी चर्चा में है। प्री-वेडिंग शूटिंग यानि शादी से पहले लड़का-लड़की किसी अच्छी सी जगह पर जाकर फोटोशूट करवाते हैं। अगर आप भी शादी के बंधन में बंधने जा रहे है और प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाने की इच्छा रखते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं इस फोटोशूट के लिए बेस्ट जगहों की लिस्ट...

आगरा का ताजमहल

ताजमहल के इतिहास और खूबसूरती के चर्चे दुनिया भर में होते हैं !! शादी से पहले अपने प्यार के लम्हों को कैमरे में कैद करने के लिए इससे बेहतर जगह भला कौन सी हो सकती है। ताजमहल के अलावा आगरा में और भी कई ऐसी जगहें हैं जहां आप एक परफैक्ट फोटोशूट का आनंद ले सकते हैं। 

PunjabKesari

जयपुर की खूबसूरत जगहें

उदयपुर की तरह जयपुर भी प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए एक बेहतर ऑप्शन रहेगा। यहां आपको फोटोशूट के लिए एक से बढ़कर एक लोकेशन मिल जाएगी। यहां का जल-महल, मानसागर झील, आमेर फोर्ट और कनक वृंदावन अपने बेहतरीन लुक्स के लिए काफी फेमस है। 

PunjabKesari

उदयपुर के राजवाड़ी महल

झीलों के इर्द-गिर्द बना यह शहर प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है। उदयपुर की लेक-पिचोला इंसानो को प्रकृति की तरफ से मिला एक हसीन तोहफा है। उदयपुर की लेक-पिचोला और जगमंदिर दुनिया भर में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। 

PunjabKesari

मध्यप्रदेश का ओरछा गांव

मध्यप्रदेश के इस गांव का नाम आप पहली बार सुन रहे होंगे। शांत-सुंदर और ऐतिहासिक माहौल से घिरे इस गांव को लोग दूर-दूर से देखने आते हैं। यहां पहुंचने के लिए दिल्ली, ग्वालियर और वाराणसी से आपको आसानी से बस मिल जाएगी। 

PunjabKesari

गोवा के हसीन नजारे 

हनीमून कप्लस के लिए बेस्ट डेस्टीनेशन होने के साथ-साथ गोवा प्री-वेडिंग डेस्टीनेशन के लिए भी काफी मशहूर है। यहां के बीचिस ही नहीं बल्कि चर्च और कई तरह के किले अपनी लुक्स के लिए टॉप-मोस्ट लिस्ट में हैं। इनके अलावा वागातोर बीच, कोलोम्ब बीच, दूधसागर फॉल्स, चपोरा फोर्ट और कैथेड्रल चर्च भी फोटोशूट के लिए बेस्ट रहेंगे। 

PunjabKesari

 

Related News