14 JULSUNDAY2024 5:34:26 PM
Nari

मम्मी वाला नुस्खा! इसे लगाने के लिए Gutts चाहिए, Sara ने बताया अपना Skin Secret

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 31 May, 2023 04:12 PM

सारा अली खान, बॉलीवुड की फेमस स्टारकिड और खूबसूरत एक्ट्रेस हैं और ये खूबसूरती उन्हें अपनी मां अमृता सिंह से ही मिली है। सारा अपनी नो-मेकअप लुक के लिए भी पसंद की जाती हैं। चुलबुली एक्ट्रेस सारा अली खान की स्किन इतनी ग्लोइंग है कि हर लड़की उन जैसी स्किन पाने की इच्छा रखती है लेकिन सारा का कहना कि उनकी जैसी खूबसूरती के लिए गट्स चाहिए क्योंकि वो जो चेहरे पर लगाती हैं शायद आप वो लगा ना पाएं! चलिए, आपको उनकी हैल्दी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट्स बताते हैं। 

रेगुलर वर्कआउट करती हैं सारा 

सारा स्किन की देखभाल के लिए एक हेल्दी डाइट खाती हैं और जमकर पसीना बहाती हैं। रेगुलर वर्कआउट करती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने स्किन केयर टिप्स देते हुए कहा कि ढेर सारा पानी पीएं, फल खाएं और कम से कम 8 घंटे सोएं, पॉजिटिव सोचें और एक्सरसाइज करें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

मां के बताए नुस्खे करती हैं इस्तेमाल 

ऐसा नहीं है कि सारा स्किन पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं लगाती लेकिन वह अपनी मां के बताए नुस्खे भी जरूर फॉलो करती हैं। स्किन, हेयर और बॉडी केयर के लिए घरेलू नुस्खे, उन्हें मम्मी से सीखने को मिले हैं इसीलिए वह DIY टिप्स के महत्व को समझती हैं और मम्मी की बात मानते हुए इन्हें अपनाती भी हैं।

PunjabKesari

गट्स वाले सीक्रेट के  बारे में सारा अली खान का कहना है कि अनियन मेरा फेवरिट DIY सीक्रेट है, मैं इसे अपने बालों पर तो लगाती ही हूं साथ ही स्किन पर भी इसे लगाती हूं। इन्हें चेहरे पर लगाने के लिए बहुत गट्स चाहिए होते हैं। सिर्फ बालों के लिए ही नहीं स्किन के लिए भी प्याज बहुत अच्छी चीज है।'

प्याज करती हैं इस्तेमाल 

प्याज एक शानदार हर्बल फूड है। इसमें ऐसे बहुत से गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन के लिए बेहद जरूरी है। स्किन को जवां रखने के लिए, डार्क स्पॉट हटाने के लिए या आपकी स्किन बहुत सेंसेटिव और ऑयली है तो प्याज का रस बेस्ट है। इससे फंगल और बैक्टीरियल इंफेक्शन भी दूर रहते हैं।

PunjabKesari

डेढ़ चम्मच प्याज का जूस लें। उसमें एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच शहद, एक से डेढ़ चम्मच बेसन लें। सभी चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। पेस्ट की मोटी परत बनाकर इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 25 मिनट बाद चेहरा धो लें। हफ्ते में आप 2 बार पैक लगा सकते हैं।

स्किन को जरुर करती हैं एक्सफोलिएट

स्किन एक्फोलिएट करना भी बहुत जरूरी है। यानि डेड स्किन को उतारना। इसके लिए बादाम पाऊडर का इस्तेमाल करती हैं सारा वह बादाम पाउडर और शहद को मिलाकर नेचुरल स्क्रब बनाती हैं इससे उनकी स्किन स्मूथ बनी रहती है।

PunjabKesari

बालों के लिए भी प्याज ही यूज करती हैं सारा। वह अपनी स्कैल्प पर  प्याज का रस लगाती है क्योंकि इससे बालों की ग्रोथ तेजी से होती हैं और बाल झड़ते नहीं हैं। यह बालों और स्कैल्प की कई समस्याओं को रोकता है।

बचे हुए फलों का लगाती हैं फेस मास्क

सारा का कहना है कि नाश्ते में जो फल बच जाते हैं उन्हें अपने फेस पर फेस मास्क की तरह भी लगा लेती हैं। इससे उनकी स्किन साफ और चमकदार बनी रहती हैं।

PunjabKesari
 

Related News