20 APRSATURDAY2024 2:40:30 PM
Nari

टोक्यो ओलंपिक: पीवी सिंधु की सेमीफाइनल में हार लेकिन मेडल जीतने का एक मौका बाकी

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 31 Jul, 2021 05:19 PM
टोक्यो ओलंपिक: पीवी सिंधु की सेमीफाइनल में हार लेकिन मेडल जीतने का एक मौका बाकी

टोक्यो ओलंपिक में आज भारत का बेहद अहम दिन था दरअसल, आज टोक्यो में भारत की दो स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु  और बाॅक्सर पूजा रानी मेडल के लिए खेल रही थी, जिसमें बाॅक्सर पूजा रानी मेडल से चूक गई और उनका ओलंपिक सफर खत्म हो गया। वहीं दूसरी तरफ  भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु  भी टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन सिंगल्स के सेमीफाइनल में हार गईं।

चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग ने उन्हें सीधे गेम में हरा दिया। पहला गेम सिंधु ने 18-21 से गंवाया। दूसरे गेम में ताई जु ने पीवी सिंधु  पर दबाव बनाते हुए आसानी से दूसरा गेम 21-12 जीत फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

PunjabKesari

मैच के शुरुआत  पीवी सिंधु ने स्पीड धीमी थी जिसमें ताई जु यिंग ने पहले गेम में एक समय 8-4 की बढ़त बना ली थी लेकिन इसके बाद सिंधु ने शानदार वापसी करते हुए 11-8 की बढ़त बनाई लेकिन अंत में चीनी खिलाड़ी ने अपने ड्रॉप शॉट्स का कमाल दिखाते हुए पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया।

PunjabKesari

चीनी खिलाड़ी ताई जु , पीवी सिंधु की थी सबसे बड़ी चुनौती 
बता दें दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताई जु को पीवी सिंधु का सबसे बड़ी चुनौती माना जा रहा था। क्योंकि इस मैच से पहले उन्होंने सिंधु को 13 मैचों में हराया था जब वह केवल महज 7 में ही हारी है। वहीं पीवी सिंधु भी तीन मुकाबलों में ताई जु से हार चुकी थीं,  हालांकि सिंधु बड़े महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जैसे 2016 रियो ओलंपिक, 2019 विश्व चैम्पियनशिप और 2018 विश्व टूर फाइनल्स में ताईवानी शटलर को हराने में कामयाब रही हैं।

PunjabKesari

टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु की है पहली हार
बता दें सेमीफाइनल मैच से पहले पीवी सिंधु पूरे टोक्यो ओलंपिक में एक गेम तक नहीं हारीं थी. पीवी सिंधु ने पहले मैच में इजरायल की केसिनिया को 21-7,21-10 से हराया था। दूसरे मैच में सिंधु ने 21-9,21-16 से जीत दर्ज की थी। प्री क्ववार्टर फाइनल में वो 21-15, 21-13 से जीतीं।  क्वार्टर फाइनल में उन्होंने 21-13, 22-20 से जीत दर्ज की,  लेकिन सेमीफाइनल में पीवी सिंधु  चीनी खिलाड़ी के आगे टीक नहीं पाई। 

PunjabKesari

मेडल के लिए अभी भी है मौका
बतां दें कि अभी भी पीवी सिंधु के पास मेडल जीतने का मौका है, वो दूसरा सेमीफाइनल हारने वाली खिलाड़ी से ब्रॉन्ज मेडल के लिए आपस में टकराएंगी।


 

Related News