08 MAYWEDNESDAY2024 12:53:05 AM
Nari

16 करोड़ रुपए इकट्ठे कर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने बचाई एक बच्चे की जान

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 24 May, 2021 08:57 PM
16 करोड़ रुपए इकट्ठे कर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने बचाई एक बच्चे की जान

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए क्रिकेटर विराट कोहली औऱ अनुष्का शर्मा ने अपने फंड रेजिंग कैम्पेन के जरिए 11 करोड़ की राशि इकट्ठा कर चुके हैं। वहीं इन पैसों को एसीटी ग्रांट्स नाम की संस्था को दे दिया गया, जो ऑक्सीजन व मेडिकल से जुड़ी अन्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने में कार्यरत हैं। 
 

वहीं अब खबर सामने आई है कि विराट औऱ अनुष्का ने 16 करोड़ रुपए इकट्ठे करके एक बच्चे की जान बचाने में अहम भूमिका निभाई है।
 

दरअसल, अयांश गुप्ता नाम के एक बच्चे को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नामक बीमारी थी। अयांश का यह इलाज काफी महंगा था इसके लिए एक बेहद महंगी दवाई की जरूरत थी, जिसकी कीमत लगभग 16 करोड़ है। अयांश के इलाज की खातिर फंड जुटाने के लिए उनके माता-पिता ने एक ट्विटर अकाउंट बनाया, जिसका नाम ‘AyaanshFightsSMA’ रखा गया। रविवार को इस पेज पर एक सूचना दी गई कि अयांश को जिस दवाई की जरूरत थी, वह उसे मिल गई है। इसमें विराट और अनुष्का को भी धन्यावाद किया।
 

Malayalam News - ഈ മൂന്നു വയസുകാരന്‍റെ ജീവൻ നിലനിർത്താൻ ലോകത്തെ ഏറ്റവും വില  കൂടിയ മരുന്ന് വേണം; 16 കോടി കണ്ടെത്താൻ ഒരു മാതാപിതാക്കൾ | The world's most  ...


बच्चे के माता-पिता ने ट्वीट कर लिखा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि इस मुश्किल यात्रा का इतना खूबसूरत अंत होगा। हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमें अयांश के की दवाई के लिए 16 करोड़ रुपएकी जरूरत थी और यह अमाउंट हमने हासिल कर लिया है। उन सभी को बहुत शुक्रिया, जिन्होंने हमें सपोर्ट किया। यह आपकी जीत है।'
 

आपकों बतां दें कि इस बच्चे के इलाज के लिए चलाए गए कैंपन को विराट औऱ अनुष्का के अलावा कई बाॅलीवुड हस्तियों ने भी साथ दिया।  #AyaanshFightsSMA के कैंपने को इमरान हाशमी, राजकुमार राव,नाकुल मेहता, अर्जुन कपूर और सारा अली खान जैसे सेलेब्स ने भी प्रमोट किया। 
 

Related News