04 JUNTHURSDAY2020 5:19:47 AM
Nari

छोड़ा अपना पालतू जानवर तो नही आपकी खैर, ये राज्य लेगा एक्शन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 May, 2020 01:58 PM
छोड़ा अपना पालतू जानवर तो नही आपकी खैर, ये राज्य लेगा एक्शन

कोरोनावायरस का भय लोगों में बढ़ता जा रहा है बल्कि अब तो लोगों की मानसिकता ऐसी हो गई है कि उन्हें लगता है कि हर चीज से वायरस फैलता है। वहीं कुछ खबरें तो ये भी फैली थी कि कोरोना पालतू जानवरों से फैलता है जिसके बाद लोगों ने अपनी जान को बचाने के लिए इन बेजुबानों से दूरी बना ली।

इसी मामले में अब असम राज्य सामने आया है दरअसल असम पुलिस ने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि अगर वे ऐसा करते है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। इस पर असम पुलिस ने जिला पुलिस प्रमुख को बाकायदा आदेश भी दिया है ताकि ये सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना की वजह से कोई अपने पालतू जानवर न छोड़ जाए।

PunjabKesari

राज्य पुलिस मुख्यालय ने गुवाहाटी शहर के पुलिस आयुक्त और सभी पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी किया है कि वे पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया के एक पत्र पर कार्रवाई करें। 
पेटा इंडिया इमरजेंसी रिस्पांस टीम के एसोसिएट मैनेजर मीत असारी ने अपने बयान में कहा, ' हम अधिकारियों को ऐसा निर्देश देने के लिए असम पुलिस को धन्यवाद देते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जो लोग कोरोना वायरस के संकट के दौरान जानवरों के साथ क्रूरता से व्यवहार करते हैं, उनपर कानून के मुताबिक कड़ी कार्रवाई हो। वहीं 23 मार्च को एक अन्य सलाह में, AWBI ने कानून-प्रवर्तन अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था कि कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लॉकडाउन के दौरान कोई भी जानवर भूख से पीड़ित न हो।

Related News