28 APRSUNDAY2024 9:36:15 PM
Nari

मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान

  • Updated: 11 Jun, 2015 10:21 AM
मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान

- तेज गंध वाले शैंपू का इस्तेमाल करने की बजाय अपने हेयर ब्रश के दांतों पर परफ्यूम छिड़कें और इससे कंघी करें । सारा दिन आपके बालों से गजब की महक आएगी । 

- अगर लगता है कि हेयर स्ट्रीकिंग वाले बालों में चमक नहीं आ रही तो लूफा पर थोड़ा-सा बेकिंग सोडा छिड़कें और स्ट्रीकिंग वाले बालों पर इसे थोड़ा-सा स्क्रब करें । हेयर स्ट्रीक्स चमक उठेंगे ।

- बालों को ब्लो ड्राई का फाइनल टच देते वक्त हेयर ब्रश के दांतों पर हेअर स्प्रे करें । फिर बालों की जड़ों से 1 मिनट के लिए ब्रश करें । इससे बालों पर हेयर स्प्रे की मोटी परत नहीं चढ़ेगी, लेकिन बालों का वॉल्यूम और चमक देखते ही बनेगी ।

- बॉडी लोशन लगाने के बाद भी हाथ-पैरों पर चमक नहीं आती हो तो बॉडी लोशन में थोड़ा-सा बेबी आयल डाल कर इस्तेमाल करें ।

- अपने क्यूटिकल को मजबूत, मुलायम और स्वस्थ बनाने के लिए एप्रिकॉट ऑयल (आड़ू के तेल) का प्रयोग करें ।

- बिना मेकअप के भी बरौनियों को आकर्षक बनाया जा सकता है । उंगलियों पर हल्का बादाम या जैतून का तेल मल कर बरौनियों पर लगाएं । इसका प्रभाव किसी नैचुरल मस्कारा से कम नहीं होगा ।

- बच्चों की क्रीम से फटी व रूखी कोहनियां व पैर मुलायम बनाए जा सकते हैं ।

- धुुलाई का साबुन अगर अलमारी में रख दिया जाए, तो पूरी अलमारी उसी से महक जाती है । अपने अंडरगार्मैंट रखने की जगह पर तेज महक के नहाने वाले साबुन को बिना रैपर खोले रख कर देखें । यकीनन आप फ्रैश महसूस करेंगी ।

- टूथब्रश पर थोड़ा-सा हेयर स्पे्र कर अपनी भौंहों पर इससे कंघी करें । इन पर चमक दिखाई देगी और ये सजी-संवरी भी रहेंगी ।

- मुंहासे बहुत परेशान कर रहे हैं, तो प्रभावित स्थान पर थोड़ा बिना जैल वाला टूथपेस्ट 15 मिनट तक लगा कर रखें और फिर ठंडे पानी से वह स्थान धो दें । आप खुद फर्क महसूस करेंगी ।

- ठंड के मौसम में कई बार हाथ-पैरों की उंगलियों पर कोल्ड सोर (ठंड से घाव) हो जाते हैं । माइश्चराइजर में रूई डुबो कर प्रभावित स्थान पर लगाएं । इससे घाव नहीं होगा ।

- अगर आपकी बरौनियां सीधी हैं, लेकिन आप कर्ल लुक चाहती हैं, तो आई लैश कर्लर को कुछ सैंकंड के लिए हेयर ड्रायर से गर्म करें, बरौनियां आसानी से कर्ल हो जाएंगी । उसके बाद वाटरप्रूफ मस्कारा का इस्तेमाल करें ।

Related News