13 JULSATURDAY2024 3:42:54 AM
Nari

एप्पल ने जारी की iPhone यूजर्स के लिए ये चेतावनी! बिल्कुल ना करें इग्नोर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Aug, 2023 05:21 PM
एप्पल ने जारी की iPhone यूजर्स के लिए ये चेतावनी! बिल्कुल ना करें इग्नोर

अगर आप अपने iPhone को चार्ज करते हुए अपने तकिए के पास रखते हैं या अपने आस-पास कहीं रखते हैं तो ऐसा करना आज ही बंद कर दीजिए। दरअसल, एप्पल ने हाल ही में एक चेतवानी जारी की है जिसमें लोगों को चार्जिंग फोन के बगल में सोने के संभावित खतरों के प्रति सचेत किया गया है। कंपनी ने कहा कि इससे आग, इलेक्ट्रिक शॉक, इंजरी और गंभीर नुकसान आपको या फोन को पहुंच सकता है। इस तरह के खतरे से बचने के लिए हमेशा फोन को अच्छे वेंटिलेशन वाले क्षेत्र में चार्ज करें। कंपनी ने कंबल या तकिये के नीचे चार्ज करें। कंपनी ने कंबल  या तकिये के नीचे फोन चार्ज करने से भी आगाह किया है। इससे iPhone के गर्म होने का खतरा बढ़ जाता है और फोन या आपको नुकसान पहुंच सकता है।

PunjabKesari

थर्ड पार्टी चार्जर का भी न करें इस्तेमाल

कंपनी ने थर्ड पार्टी चार्जर के लिए आगाह किया है। एप्पल ने कहा कि सस्ते थर्ड पार्टी चार्जर का इस्तेमाल न करें क्योंकि इनमें सुरक्षा मानकों की कमी होती है। हमेशा कंपनी का चार्जर ही इस्तेमाल करें और सेफ प्रैक्टिस अपनाएं। हमारी स्टोरी पढ़ रहे लोगों के सलाह है कि फोन के साथ आए चार्जर का ही इस्तेमाल करें और फोन चार्ज होने के दौरान इसमें कुछ भी काम- काज न करें। सेफ प्रैक्टिस यही है कि आप पहले इसे चार्ज होने दें और फिर कॉल आदि करें।

PunjabKesari
 
खराब केबल या चार्जर से फोन करने से आग लगने का खतरा

खराब केबल या चार्जर का उपयोग करने या नमी की उपस्थिति में चार्ज करने से आग लग सकती है, बिजली का झटका लग सकता है, चोट लग सकती है या iPhone और अन्य संपत्ति दोनों को नुकसान हो सकता है।

PunjabKesari

Related News