02 MAYTHURSDAY2024 3:24:38 PM
Nari

Actress होने के साथ साथ नेचर लवर भी है भूमि पेडनेकर, Birthday पर धरती को बचाने का लिया संकल्प

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Jul, 2023 11:32 AM
Actress होने के साथ साथ नेचर लवर भी है भूमि पेडनेकर,  Birthday पर धरती को बचाने का लिया संकल्प

जब भी  होनहार और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस का जिक्र होता है तो भूमि पेडनेकर का नाम जरूर लिया जाता है। वह लोगों के दिलों में राज करना अच्छे से जानती है। वह ना सिर्फ शानदार  एक्ट्रेस है बल्कि  नेचर लवर भी है। अब अपने 35वें जन्मदिन पर उन्होंने देश भर में पर्यावरण संरक्षण के लिए नए सिरे से एक अभियान शुरू करने का फैसला किया है और इस अभियान के लिए एक एनजीओ के गठन की घोषणा की है। 

PunjabKesari
भूमि पेडनेकर के नाम 3,000 पौधाें को रोपने का रिकॉर्ड भी है। अब उन्होने पर्यावरण संरक्षण के लिए बड़े स्तर पर कैंपेन चलाने की कमान अपने हाथ में ले ली है। दरसअल भूमि काफी सालों से सोशल मीडिया पेजों के जरिये 'क्लाइमेट वॉरियर' का मंच चला रही है, जहां लाेगों को पर्यावरण संरक्षण की आवश्यकता के बारे में शिक्षित  किया जाता है। अब वह एक गैर-लाभकारी संगठन 'द भूमि फाउंडेशन' को शुरू करने जा रही है। 

PunjabKesari

भूमि ने अपने जन्मदिन से पहले इसका ऐलान करते हुए कहा कि- मैं धरती के लिए अच्छा काम करना चाहती हूं और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर जगह छोड़ने का प्रयास करना चाहती हूं। मैं अपने गैर-लाभकारी संगठन भूमि फाउंडेशन के जरिए ऐसा करने का संकल्प लेती हूं, जिसे अगले कुछ महीनों में शुरू किया जाएगा।

PunjabKesari

याद हो कि विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर  भूमि पेडनेकर ने महाराष्ट्र में 3,000 पौधे लगाए  थे और उन्होंने लोगों से भी अधिक से अधिक पेड़ लगाने की अपील की थी।उनका कहना है कि  "वनों की कटाई के कारण ग्रह संकट में है। मैं सभी से आग्रह करती हूं कि वो अधिक से अधिक पेड़ लगाने की कोशिश करें। यह हमारी प्रकृति और हमारे ग्रह के लिए बहुत-सी चीजों को सकारात्मक रूप से प्रभावित करता है।"

PunjabKesari


वह कहती हैं कि-हमारे ऊपर हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए ग्रह को बचाने की एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं लगातार ऐसा करती रहूंगी और मुझे उम्मीद है कि दूसरे भी ऐसा करेंगे।"वह क्लाइमेट वॉरियर (जलवायु योद्धा) के जरिए भी लोगों को जलवायु और पर्यावरण अनुकूलन और जीवन विकल्पों को अपनाने की जानकारी देती रहती हैं। वह कहती है कि- यह एक ऐसा मंच है, जिसके माध्यम से मैं लोगों को यह याद दिलाना चाहती हूं कि जलवायु परिवर्तन एक क्रूर हकीकत है।
 

Related News