14 MAYFRIDAY2021 11:28:20 AM
Nari

ऐश्वर्या राय की जवां स्किन के पीछे है उनके ये 3 ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 20 Apr, 2021 07:08 PM
ऐश्वर्या राय की जवां स्किन के पीछे है उनके ये 3 ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी खूबसूरती से जानी जाती है। बेशक वो 45 की उम्र को पार कर चुकी है। मगर आज भी उनकी स्किन का ग्लो बरकरार है। इनकी सुंदर, ग्लोइंग और जवां स्किन का राज उनकी डेली स्किन केयर रूटीन है। भले वह कई ब्यूटी प्रोडक्ट की शूटिंग करती है मगर अपनी रियर लाइफ में वह इन चीजों से दूर ही रहती है। एक फैशन मैग्जीन में दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वह अपनी स्किन की देखभाल के लिए घरेलू चीजों को यूज करना बेस्ट मानती है। ऐसे में अगर आप भी ऐश्वर्या राय बच्चन की तरह अपनी स्किन को लंबे समय तक त्वचा को जवां रखना चाहती है तो आज हम आपसे शेयर करते है ऐश्वर्या के 3 ब्यूटी सीक्रेट...

भरपूर पानी पीती है

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय बच्चन ने यह बताया कि वह बहुत ज्यादा पानी पीती है। वह कहती है, मौसम चाहे कोई भी हो वह पानी को सही और भारी मात्रा में पीती है। इसलिए 45 प्लस होने के बाद भी वह इतनी खूबसूरत और जवां नजर आती है। इसके साथ उन्होंने बताया कि इससे उनकी स्किन हाइड्रेटेड रहती है। इसके साथ पानी ज्यादा पीने से उन्हें भूख शांत करने में मदद मिलती है। यह स्किन को ग्लोइंग, फ्रेश फील करवाने में फायदेमंद होता है। इसके अलावा वह पानी की जगह जूस,नारियल पानी और ज्यादा से ज्यादा लिक्विड चीजों का सेवन करती है।

Image result for aishwarya rai,nari

मेडिटेशन है बेस्ट

वह अपनी बिजी लाइफ से टाइम निकाल कर मेडिटेशन भी करती है। ऐश्वर्या कहती है कि मानसिक शांति के लिए मेडिटेंशन करती है। इसका साथ ही उनका कहना है कि ज्यादा चिंता और स्ट्रेस लेने से स्किन पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में वह ज्यादा स्ट्रैस नहीं लेती है। इसके साथ ही मेंटल पीस पाने के लिए मेडिटेशन करना बेस्ट ऑप्शन मानती है।

वह कहती है कि मेडिटेशन से बॉडी रिलैक्स होती है जिससे उन्हें कई काम एक साथ करने की शक्ति मिलती है। मेडिटेशन करते समय गहरी सांस लेने से बॉडी के साथ त्वचा को भी भारी और सही मात्रा में ऑक्सीजन मिलने में मदद मिलती है। इसके साथ ही स्किन ग्लोइंग, मुलायम और जवां होती है। 

Image result for aishwarya rai,nari

होममेड फेसपैक 

एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने बता कि वे कैमिकल्स से भरपूर ब्यूटी प्रोड्क्ट्स को ज्यादा यूज नहीं करती है। वह घर पर दही से तैयार फेस पैक लगाती है। इसके साथ ही वह बताती है कि वह अपनी सुंदरता को निखारने के लिए बेसन, दूध और हल्दी से तैयार उबटन को अपने चेहरे पर लगाती है। यह उबटन चेहरे की अच्छे से स्क्रबिंग कर डेड स्किन सैल्स को रिमूव करने में मदद करता है। वह चेहरे में नमी बरकरार रखने के लिए दही को यूज करती है। इसके साथ ही चेहरे को फ्रेश फील करवाने के लिए फ्रेश खीरे को मैश कर उसका फेसमास्क बनाकर लगाती हैं। इसके अलावा वह अपनी स्किन की ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए डर्मेटोलॉजिस्ट की सलाह लेती रहती है। 

Image result for besan facepack,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News