01 MAYWEDNESDAY2024 5:25:42 AM
Nari

डिप्रेशन का शिकार हो चुकी थी 'छोटी सरदारनी' फेम निम्रत कौर, बताया कैसे निकली बाहर?

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 13 Jul, 2021 05:50 PM
डिप्रेशन का शिकार हो चुकी थी 'छोटी सरदारनी' फेम निम्रत कौर, बताया कैसे निकली बाहर?

टीवी सीरियल 'छोटी सरदारनी' फेम एक्ट्रेस निम्रत कौर अहलूवालिया ने अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर सोशल मीडिया पर कई खुलासे किए। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान निम्रत ने अपने डिप्रेशन के बारे में बताया कि वह रात भर सो नहीं पाती थीं। इसके अलावा उन्होंने हद से ज्यादा दवाइयां ली थी।   

PunjabKesari

मैंने शो से 40 दिन का ब्रेक लिया
इंटरव्यू में निम्रत ने कहा कि शुरुआत में मुझे लगा कि ये हार्मोन्स के असुंतलन के कारण हो रहा है, ऐसे में मैंने अपने डॉक्टर से सलाह ली। लेकिन,  इसने मेरी मदद नहीं की। इसके बाद मैंने मनोवैज्ञानिक के पास गई। उन्होंने  मुझे बताया कि मैं बहुत ज्याद थक गई हूं और तनाव में हूं। उन्होंने मुझे काम से ब्रेक लेने  की सलाह दी। डॉक्टर की सलाह पर मैं दो दिन तक अस्पताल में रही। मैंने शो से 40 दिन का ब्रेक लिया। मैं अगले कुछ दिन अपने पेरेंट्स के पास रहने आ गईं थीं।   

मुझे रात भर नींद नहीं आती, बिना कारण  रोती थीं
निम्रत ने अपनी मेंटल हेल्थ  के बारे में आगे बताया कि शुरुआत के 15 दिन में मैंने काफी ज्यादा दवाएं ली थी, मुझे रात भर नींद नहीं आती थी। मैं सोती, खाती और फिर सो जाती। मैं बैठ जाती और बिना किसी कारण रोती थीं। मूड स्विंग के कारण ये मेरा डेली रूटीन होता था, जबकि मेरी मां मेरे साथ रहती थीं। मुझे पानी से डर लगता था। 

PunjabKesari

मेंटल हेल्थ में खुद को ऐसे करवाया अच्छा Feel
इस दौरान खुद को अच्छा फिल करवाने तके लिए  मैंने  गाने सुने, किताबें पढ़ी और कलरिंग किया। इसने मुझे एक बार फिर खुद को निखारने में मदद की।   

दोस्तों के साथ दोबारा बात करनी शुरू की, सोशल मीडिया से ब्रेक लिया
निम्रत ने बताया कि मैंने अपने कॉलेज के दोस्तों के साथ दोबारा बात करनी शुरू कर दी। मैंने इसके अलावा सोशल मीडिया से जान बूझकर ब्रेक लिया, जो मेरी मेंटल हेल्थ के लिए जरूरी था। मुझे पता था इन मुद्दों पर बात करना जरूरी है। जिन लोगों को मेंटल हेल्थ की समस्या है वह खुलकर अपनी बात को आगे रखें।

PunjabKesari

मेंटल हेल्थ से जूझ रहे लोगों के लिए निम्रत  का संदेश
निम्रत ने बताया कि जो लोग इस चीज से जूझ रहे हैं उन्हें गलत नजरों से देखना नहीं चाहिए बल्कि उन्हें सांत्वना देनी चाहिए। जिंदगी में कभी-कभी खराब महसूस करना ठीक है पर इसे छिपाना ठीक नहीं। 

Related News