16 MAYTHURSDAY2024 12:12:39 AM
Nari

नहीं रहे कॉमेडी एक्टर 'बीरबल',फिल्म शोले में निभाया था आधी कटी मूछों वाले कैदी का किरदार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Sep, 2023 04:10 PM
नहीं रहे कॉमेडी एक्टर 'बीरबल',फिल्म शोले में निभाया था आधी कटी मूछों वाले कैदी का किरदार

धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म "शोले" में आधी मूंछों वाले कैदी के किरदार में मशहूर हुए अभिनेता सतिंदर कुमार खोसला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनका मंगलवार शाम मुंबई के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से 84 वर्ष की उम्र में दिल का दौड़ा पड़ने से निधन हो गया। 

PunjabKesari
 सुनहरे पर्दे पर एक्टर को बीरबल के नाम से जाना जाता था। बेटी शालिनी ने बताया कि उनके पिता को पिछले सप्ताह किडनी संबंधी समस्या को लेकर कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 'लगभग एक महीने पहले उनकी मस्तिष्क की सर्जरी हुई थी। उन्हें किडनी की समस्या के कारण तीन-चार दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया था।

PunjabKesari
 कल शाम दिल का दौरा पड़ने से अस्पताल में उनका निधन हो गया।'' बीरबल 1960 और 1970 के दशक में 'बूंद जो बन गई मोती', 'उपकार', 'रोटी कपड़ा और मकान', 'क्रांति', 'नसीब', 'याराना', 'हम हैं राही प्यार के' और "अंजाम" जैसी फिल्मों में अपने हास्य अभिनय की वजह से लोकप्रिय हुए। उन्होंने हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी और मराठी जैसी भाषाओं में 500 से अधिक फिल्मों में काम किया है। खोसला के परिवार में शालिनी के अलावा, उनकी पत्नी और एक अन्य संतान भी है। 

Related News