28 MARSATURDAY2020 9:29:10 PM
Nari

शुद्ध नमक जीवन में लाएगा सुख, स्मृद्धी और खुशहाली

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 24 Feb, 2020 01:41 PM
शुद्ध नमक जीवन में लाएगा सुख, स्मृद्धी और खुशहाली

इस बात में कोई शक नहीं कि एक चुटकी नमक आपके जीवन में मिठास भर सकता है, जी हां, सिर्फ एक चुटकी नमक से आप अपने घर को पूरी एनर्जी और पॉजिटिव वाइबस के साथ भर सकते हैं। घर हो चाहे ऑफिस एक चुटकी नमक हर जगह से जुड़ी समस्या को हल करने की ताकत रखता है। चलिए आज बात करेंगे नमक से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स के बारे में...

खड़ा नमक

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में किसी तरह की नेगेटिव एनर्जी न रहे, तो हफ्ते में कभी भी खड़ा नमक वाले पानी के साथ घर में पोछा लगाएं। ऐसा करने से आपका मन और तन दोनों शांति महसूस करेगा, आपको अपने घर में एक सुकून महसूस होगा, जिससे आपका जीवन खुशियों से भर जाएगा। इस उपाय को गुरुवार के दिन नहीं करना चाहिए, बाकी आप किसी भी दिन इसे कर सकते हैं।

Image result for happy life,nari

कैमिकल नमक से रहें दूर

मिलावटी नमक सेहत खराब करने के साथ-साथ घर के वास्तु दोष भी नहीं ठीक कर पाता। ऐसे में आपको शुद्ध नमक यानि सेंधा नमक, लाहौरी नमक या फिर रॉक सॉल्ट का इस्तेमाल करना है। हो सके तो खाने में भी इन्हीं में से एक नमक का इस्तेमाल करें।

बीमार व्यक्ति होगा ठीक

अगर घर में कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है तो उसके बेड के पास 1 कटोरी में 1 चुटकी नमक रख दें। साथ में एक गिलास पानी ढककर रख दें। हर दिन इस पानी और नमक को बदलें। नमक आपको घर से बाहर या फिर बहते पानी में कहीं भी बहा देना है।

Image result for ill people,nari

कारोबार

अगर कारोबार में लगातार नुकसान या फिर नौकरी में तरक्की नहीं मिल पा रही, या फिर आपकी नौकरी कोई छीनना चाहता है, तो अपने डेस्ट पर या फिर गल्ले में एक पुड़ी में थोड़ा सा काला नमक डालकर बैठने वाली जगह के पास कहीं भी रख लें। कारोबार या फिर नौकरी से जुड़ी आपकी हर परेशानी दूर हो जाएगी।

Image result for business,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News