21 FEBFRIDAY2020 6:55:54 PM
Nari

बॉलीवुड के ये सितारे जिनकी फिल्मों ने दिया देशभक्ति का संदेश

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 26 Jan, 2020 05:44 PM
बॉलीवुड के ये सितारे जिनकी फिल्मों ने दिया देशभक्ति का संदेश

देशभर में 71 वां गणतंत्र दिवस बड़े ही उत्साह और खुशी के साथ मनाया जा रहा है। वहीं बॉलीवुड भी देश के प्रति अपना प्यार जताने में कभी पीछे नहीं रहता है। बॉलीवुड में भी ऐसे कई सितारे है जिन्होंने देशभक्ति का संदेश देते हुए फिल्में की है और गीत गाए है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सितारों के बारे में बताते है जिनकी फिल्मे आज भी देशभक्ति का संदेश देती है। 

 

कंगना रनौत

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका भी भारतीय स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित है। इसमें झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के अंग्रेजों से भारत को मुक्त करवाने के लिए की गई जंग पर प्रकाश डाला गया है जिसे देखकर लोगों को मोटिवेशन मिलता है।

PunjabKesari

आलिया भट्ट

मेघना गुलजार की शानदार फिल्म राजी में इंडियन रॉ एजेंट क किरदार निभाया है, जिसे देखने के बाद हर किसी के मन में देशभक्ति की भावना जाग जाती है।
 

PunjabKesari

 

कैटरीना कैफ

फिल्म 'एक था टाइगर' और 'टाइगर जिंदा है' भारतीय एजेंट पर अधारित ऐसी फिल्में है, जो हर किसी में अपने देश के प्रति कुछ कर दिखाने का जज्बा भर देती हैं।

PunjabKesari

 

वहीं अब बात करते है बॉलीवुड के अभिनेताओं की.. 

मनोज कुमार 

अभिनेता मनोज कुमार का नाम बदल कर भारत कुमार रख दिया गया था क्योंकि वह देशभक्ति की फिल्में करते थे। उन्होंने उपकार, पूरब और पश्चिम, शहीद, क्रांति, देशवासी आदि फिल्में की। बतौर एक्टर उन्होंने एक नहीं कई देशभक्ति की फिल्में की है।

PunjabKesari

अक्षय कुमार 

हास्य या एक्शन फिल्में करने वाले अक्षय कुमार पिछले काफी समय से देश भक्ति से जुड़़ी फिल्में कर रहे है। इसके अतिरिक्त वह सरकारी योजनाओं और सामाजिक मुद्दों पर फिल्मे बनाते है जैसे की बेबी, रुस्तम, एयरलिफ्ट, नाम शबाना, जॉली एलएलबी-2, पैडमैन आदि शामिल है।

PunjabKesari

बलराज साहनी

बलराज साहनी की हर फिल्म में देशभक्ति का संदेश मिलता है। उनकी हर फिल्म देख कर आंख भर आती है। उन्हें हमेशा गरम हवा, धरती के लाल, दो बीघा जमीन के लिए जाना जाता है। 

PunjabKesari

आमिर खान 

सरफरोश, मंगल पांडे, लगान, रंग दे बसंती  फिल्म से अपनी पहचान बनाने वाले आमिर खान चंद्रशेखर आजाद और मंगल पांडे जैसे महापुरुषों का किरदार निभा चुके हैं। उन्हें देशभक्ति के अतिरिक्त सामाजिक मुद्दों से जुड़ी भी कई फिल्में बनाई है।

PunjabKesari

अजय देवगन

अजय देवगन के काफी किरदार जो तारीफ के काबिल है लेकिन उन्हें उनके शहीद भगत सिंह के किरदार के लिए हमेशा याद किया जाता है। इसके अतिरिक्त उन्होंने अपने जीवन में अपहरण, गंगाजल, रेड, मेजर साहब, द लीजेंड ऑफ भगत सिंह की फिल्में की है।

PunjabKesari

नाना पाटेकर 

देश के हर मुद्दे पर खुल कर अपने विचार रखने वाले नाना पाटेकर ने देश के लोगों में देशभक्ति जगाने के लिए कई तरह की फिल्में की है। प्रहार, क्रांतिवीर, तिरंगा, कोहराम जैसी फिल्में उनकी सबसे यादगार फिल्में है। उनके इस योगदान को देखते हुए आर्मी ने उन्हें कैप्टन रैंक के अधिकारी का सम्मान दिया था। 

PunjabKesari

सनी देओल 

सनी देओल अपनी एक्टिंग करियर में अपनी फिल्मों के लिए जितना मशहूर नहीं हुए है उतने उनके डॉयलाग हिट हुए है। इंडियन, गदर, बॉर्डर, मां तुझे सलाम, 23rd मार्च, 1931: शहीद सहित कई देशभक्ति की फिल्में की है जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाता है। 

PunjabKesari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें

Related News