20 APRSATURDAY2024 3:37:11 AM
Nari

4 हेयरकट जो आपके पतले बालों को देगें हैवी लुक

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 31 Aug, 2018 12:07 PM
4 हेयरकट जो आपके पतले बालों को देगें हैवी लुक

हेयर स्टाइल गर्ल सिंपल : आपका हेयरस्टाइल आपकी पर्सनेलिटी को चार चांद लगा देता है। किसी के बाल घने लंबे,तो किसी के पतले होते है इसलिए सबका हेयरस्टाइल भी अलग होता है। अपना हेयर स्टाइल समय-समय पर चेंज करते रहना चाहिए इससे न सिर्फ आपकी लुक चेंज होगी बल्कि आपका कॉफिन्डेंस भी बढे़गा। अगर आप अपनी लुक में नयापन लाना चाहती है तो हेयरकट करवाएं। कोई भी हेयरकट चुनते समय बालों का टेक्सचर ध्यान में रखना बेहद ज़रूरी है। आज हम आपको हर तरह के बालों के लिए हेयरकट और बालों का स्टाइल बनाने के तरीके बता रहे हैं।

 

पतले बाल 
इस तरह के बालों पर ज्य़ादा एक्सपेरिमेंट न करें। सॉफ्ट लेयर्स के साथ शोल्डर लेंथ में आपके बाल थोड़े घने दिखेंगे। आप सॉफ्ट वेव्स या पर्म भी करा सकती हैं। बालों को घना दिखाने के लिए हाइलाइट्स कराना चाहिए।  


घने बाल 
ऐसे बालों को संभालना थोड़ा मुश्किल होता है। बालों की कंटिग करवाकर इस परेशानी से बचा जा सकता है। घने बालों के लिए खूब सारी टेक्सचरिंग के साथ ग्रैजुएटेड हेयरकट सही अॉपशन है, लेकिन बालों की लंबाई शोल्डर तक ही रखें। यदि आपको लंबे बाल पसंद है तो टेक्सचरिंग के साथ लेयर्स ट्राई करें। 


स्टे्रट हेयर
ज्यादा लंबे बाल आपकी लुक को बिगाड़ सकते हैं। इन दिनों बॉब कट को खूब पसंद किया जा रहा है। यदि आप बाल लंबे रखना चाहती हैं तो भी शोल्डर तक ही रखें। अपनी लुक को ग्लैमरस बनाने के लिए एसिमिट्रिक कट कराएं। आगे की तरफ लॉन्ग लेयर्स रखकर ब्लंट कट करवाएं। बालों की ट्रेंडी लुक के लिए आप बालों को रेड, जरेड, पर्पल, चॉकलेट ब्राउन या फिर ग्लोबल हेयर कलर भी करा सकती हैं।

 

कर्ली हेयर
ऐसे बालों को संवारने के लिए ज्यादा मेहनत की ज़रूरत होती है। आप कर्ली बालों को चिन लेंथ तक कटवा सकती हैं। यदि आप बालों को बांधना चाहती हैं तो सॉफ्ट लेयर्स के साथ शोल्डर लेंथ से थोड़ा सा लंबा कटवाएं लेकिन शोल्डर लेंथ से ज्यादा लंबे बाल न रखें, नहीं तो आपके बाल बिखरे हुए दिखेंगे।

PunjabKesari, कर्ली हेयर इमेज, curly hair image

Related News