01 MARMONDAY2021 8:18:36 AM
Nari

केबीसी में 1 करोड़ जीतने वाला 14 साल का बच्चा आज है IPS अधिकारी

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 01 Jun, 2020 03:49 PM
केबीसी में 1 करोड़ जीतने वाला 14 साल का बच्चा आज है IPS अधिकारी

कौन बनेगा करोड़पति लोगों का सबसे मन पंसदीदा शो है। लोग इसे बहुत चाव से देखते हैं ये शो जहां लोगों को एंटरटेन करता है वहीं इससे बहुत सारा ज्ञान भी मिलता है। इस शो में जैसे जैसे सवालों के पड़ाव बढ़ते जाते हैं वैसे वैसे सवाल कठिन होते जाते हैं बहुत कम लोग होते हैं जो यहां से करोड़ रूपए लेकर जाते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर कौन बनेगा करोड़पति की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ एक बच्चा खड़ा दिखाई दे रहा है ये बच्चा वही है जिसने 15 सवालों के जवाब देकर 1 करोड़ रूपए जीते थे।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

जिस बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उसने सिर्फ शो में ही नहीं बल्कि अपनी जिंदगी में भी खूब तरक्की हासिल की है जी हां हम बात कर रहे हैं गुजरात के सुप्रीटेंडेंट ऑफ पुलिस रवि मोहन सैनी की। जिन्होंने कौन बनेगा करोड़पति में 15 सवालों के जवाब देकर 1 करोड़ रूपए जीते थे।

PunjabKesari

एमबीबीएस की पढ़ाई के बाद यूपीएससी की परीक्षा की पास

 साल 2001 में रवि दसवीं कक्षा में पढ़ते थे और उन्होंने उस समय सबको चौंका दिया जब उन्होंने 15 सवालों के जवाब दिए। वे केबीसी के जूनियर कॉन्टेस्ट थे। वे बताते हैं कि स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की लेकिन फिर पिता से प्रेरित होकर उन्होंने पुलिस फोर्स में हिस्सा लेने का फैसला लिया और यूपीएससी की परीक्षा को पास किया।

PunjabKesari
2014 में पास की परीक्षा

रवि ने 2014 में आईपीएस की परीक्षा को पास किया। वे बताते हैं कि मेरा काम पोरबंदर में लॉकडाउन का पालन करवाना है ताकि कोरोना वायरस संक्रमित को फैलने से रोका जा सके।

Related News