06 MAYMONDAY2024 10:28:08 AM
Nari

कोरोना का कहर: दिल्ली में CRPF की एक ही बटालियन के 135 जवान कोरोना पॉजिटिव

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 May, 2020 01:38 PM
कोरोना का कहर: दिल्ली में CRPF की एक ही बटालियन के 135 जवान कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में कोरोना वायरस थमने का नाम नही ले रहा है ऐसे में अब इसकी चपेट में सीआरपीएफ के जवान भी आ गए है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( CRPF) के पूर्व दिल्ली में तैनात एक ही बटालियन के 135 जवान अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इस के बाद कोरोना का खतरा और बढ़ गया है।

सीआरपीएफ के मुख्य अधिकारी ने जानकारी दी कि ये सभी जवान पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज - 3 स्थित अर्धसैनिक बल की 31वीं बटालियन का हिस्सा है। बीते दिनों बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज पाए जाने की वजह से पूरे परिसर को ही सील कर दिया है।

PunjabKesari

 जांच के लिए गए थे 480 जवानों के सैंपल

वरिष्ठ अधिकारी ने ये भी बताया कि इसी इकाई के 480 जवानों के सैंपल जांच के लिए दिए थे जिनमें से 458 के नतीजे आए है और 22 के नतीजों का अभी फिलहाल इंतजार है।

मोबाइल टेस्ट लैब की गई है स्थापित

वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बटालियन परिसर में एक मोबाइल टेस्ट लैब बनाई गई है ताकि सैंपलों का तीव्र गति से संग्रह सुनिश्चित किया जा सके। जानकारी के मुताबिक जिन जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वे वो मरीज है जिनमें लक्षण नही दिखे और यही उम्मीद की जा रही है कि वे जल्द ठीक हो। आपको बता दें एक जवान इससे ठीक हो चुका है वहीं एक जवान की मौत भी हो चुकी है।

Related News